Close

मासिक राशिफल: मेष, कन्या और मकर राशि वाले सावधान रहें, सभी राशियों का जानें मासिक राशिफल

मासिक राशिफल: सितंबर का महीना मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए विशेष है, ये महीना धार्मिक दृष्ठि से भी खास है. ग्रहों की चाल आप पर क्या प्रभाव डालने जा रही है, आइए जानते हैं, सितंबर माह का मासिक राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- यह  माह अच्छा फल लेकर आने वाला है, आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. धैर्य रखना होगा, नहीं तो बात बिगड़ सकती है, गलतफहमियां और विवाद से दूर रहें. नौकरी करने वालों की उन्नति के द्वार खुलेंगे. व्यापार में आमदनी बढ़ेगी और आय के नए रास्ते खुलेंगे. विद्यार्थियों की पढ़ाई अच्छी चलेगी. प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है. स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ा ये महीना परेशानी वाला हो सकता है, पितजनित समस्याओं को लेकर अलर्ट रहें- जैसे अपच, पेट दर्द आदि समस्याएं हो सकती हैं. घर में बड़े सदस्य से धन प्राप्त हो सकता है. सदस्यों के बीच भरोसे की कमी हो सकती है,किसी बात को लेकर उनसे गंभीर विवाद की आशंका है. प्रेम संबंध में चल रहे लोग जितना एक दूसरे पर भरोसा रखेंगे उतना अपने रिश्ते को मजबूत कर पाएंगे.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- इस माह शुभ समाचार अधिक प्राप्त होंगे, वहीं जहां पर मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा तो वहीं विजय मिलेगी. जो लोग सरकारी नौकरी में हैं उनके लिए समय अच्छा है. करियर के स्टार्ट के लिए माह अच्छा रहेगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. माह के शुरुआत में सेहत ठीक रहेगी, लेकिन 18 सितंबर के बाद से पेट में गैस की समस्या या दर्द हो सकता है, इसलिए खानपान और जीवनशैली को ठीक रखें. पारिवारिक रिश्ते में टकराव बढ़ने की आशंका है, ऐसे में कलह और वाद-विवाद से दूर रहते हुए धैर्य का परिचय देना होगा. प्रेमी युगलों के रिश्ते में  मधुरता रहेगी, एक-दूसरे के प्रति भरोसे में भी वृद्धि होगी.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- इस माह आर्थिक मामलों को मैनेज करने में ही पूरा दिमाग लगाना होगा. मेहनत से उन्नति प्राप्त होगी, तो वहीं निष्ठापूर्वक परिश्रम करेंगे, तो निस्संदेह लाभ होगा. जो लोग प्राइवेट सेक्टर में हैं, उनकी आय की स्थिति सुधरेगी, लेकिन धन खर्च भी खूब होगा. कपड़ों के व्यापार में उन्नति होगी और कमाई भी बढ़ेगी. 19 तारीख तक बड़े व्यापार में निवेश के लिए समय अच्छा रहेगा, वरिष्ठों के सानिध्य में रहकर निर्णय लें. स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं आपको थोड़ी चिंता में डाल सकती है, इसलिए इस माह थोड़ा सजग रहने की जरूरत है. परिजनों के बीच आपसी सामंजस्य अच्छा रहेगा और घर-परिवार में कोई आनंदपूर्ण आयोजन हो सकता है, कुल मिलाकर रिश्तों में घनिष्ठता और अंतरंगता बढ़ेगी. प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी , एक दूसरे के प्रति भरोसा बढ़ेगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- इस माह चुनौतियां फोकस बिगाड़ सकती है, ऐसे में हाथ आयी सफलता पा नहीं पाएंगे. आय के नियमित स्रोतों के अलावा, कुछ नए स्रोत भी खोजने चाहिए. डूबा हुआ धन वापस मिल सकता है, जिसकी उम्मीद आपने छोड़ दी थी. ऑफिस में आपका महत्व बढ़ेगा, तो वहीं उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा, उनसे संबंध मधुर होंगे. व्यापारियों को विदेशी कंपनी से डील करनी चाहिए, जिससे अच्छा लाभ होगा. उच्च शिक्षा में शुभ फल मिल सकते हैं. इस बार रोग छोटा ही क्यों न हो, उसे नजरअंदाज नहीं करना है, वरना परेशानी बढ़ते देर नहीं लगेगी. परिवार का माहौल आनंदपूर्ण रहेगा, साथ ही घर-परिवार के सब लोग एक जगह इकट्ठे हो सकते हैं. प्रेमी युगलों के रिश्ते में तनाव आ सकता है. किसी बात को लेकर विवाद की आशंका है.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- इस माह स्वभाव की उग्रता सफलता के आड़े आ सकती है, ऐसे में  थोड़ा संतुलन और संयम रखना बेहतर होगा. ऑफिशियल कार्यों को पूरा करने से मन में प्रसन्नता रहेगी. सॉफ्टवेयर कंपनी और आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. व्यापारी कोई नया काम शुरू कर सकते हैं, तो वहीं कारोबार के विस्तार के लिए समय अच्छा रहेगा. युवाओं को परिश्रम करना पड़ेगा, तब जाकर सफलता मिलेगी. विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना पूरा होगा. सेहत में बीमारी की वजह से शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. भाई-बहनों से संबंध खराब हो तो उन्हें पुनः ठीक करने का प्रयास करें. मां को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं, इसलिए उनका विशेष रूप से ध्यान रखना होगा. प्रेम संबंध विवाह के रिश्ते में बंध सकता है.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- यह माह उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. जहां एक ओर सफला मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर चुनौतियां का सामना भी करना होगा. हिसाब-किताब से खर्च करने की जरूरत है. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को इस बार परिश्रम के अनुसार लाभ न हो, या फिर बहुत प्रयास के बाद भी अपेक्षित गति न मिले तो परेशान न हो. व्यापार में एड़ी-चोटी का जोर लगाने के बावजूद कोई डील फाइनल होते-होते रुक सकती है, ऐसे में शुरुआत से ही प्रयासों में तेजी रखें. स्वास्थ्य में बुखार, सिर दर्द व आंखों में दर्द की आशंका है. मानसिक तनाव से पैदा होने वाली समस्याएं भी हो सकती है. पारिवारिक सदस्यों में तालमेल अच्छा रहेगा, एक दूसरे के साथ सहयोग की भावना रहेगी. प्रमी युगल शंका को स्थान न दें अन्यथा रिश्तों में आंच आ सकती है.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- इस माह ज्ञान में वृद्धि करने पर फोकस करें. परिश्रम के बल पर अच्छी सफलता पाने का समय है, ऐसे में मेहनत से पीछे न हटें. व्यापार करने वालों के लिए आय के स्रोत बने रहेंगे. पार्टनरशिप के व्यापार में बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे. यदि आपका व्यापार सरकारी क्षेत्र से जुड़ा है, तो माह का तीसरा सप्ताह विशेषकर लाभदायक होगा. युवा वर्ग को वाद-विवाद के कारण दंड या जुर्माना भरना पड़ सकता है. गर्भवती महिलाओं को सजग रहने की सलाह है, महामारी को देखते हुए अलर्ट रहें. परिवार में अनबन या मतभेदों को बहुत सहजता के साथ सुलझा लेने में सफल रहेंगे, तो वहीं मतभेद को मनभेद में परिवर्तित न होने दें. प्रेमी युगल के बीच किसी बात को लेकर एक दूसरे के प्रति अविश्वास की भावना पैदा हो सकती है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- इस माह परिश्रम और प्रयासों से लाभ प्राप्त होगा. पिछले दिनों जो पैसा कमाया है, उसे विलासित पर खर्च करने की लालसा रहेगी. जो सरकारी क्षेत्र में कार्यरत हैं या फिर सरकार के सहयोग से रोजगार चलते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. कामों में अड़चन आ रही थी तो वह दूर हो जाएगी. व्यापार में अचानक लाभ बनेंगे, तो वहीं मध्य में कोई मोटे लाभ का लालच दिखाकर गलत दिशा की ओर खींच सकता है. इससे बहुत सावधान रहें. हेल्थ को लेकर माह चिंता-परेशानियों से मुक्त रहने वाला होगा. संपत्ति को लेकर भी कुछ कहासुनी हो सकती है, सारी बातें बड़े-बुजुर्गों को बीच में रखकर शांत भाव से सुलझाने का प्रयास करें. प्रेम संबंध में चल रहे लोगों को घूमने-फिरने और साथ में समय बिताने का अवसर मिलेगा.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- इस माह कामकाज में सफलता मिलती दिख रही है. धन को लेकर खुशखबरी मिल सकती है, किसी को दिया धन या फिर फंसा धन प्राप्त हो सकता. करियर में महीने की शुरुआत बहुत अच्छी रहने की संभावना है, भाग्य का भी भरपूर साथ मिल सकता है. व्यापार करने वाले लोगों के लिए तो यह समय बहुत ही उत्तम है. व्यापार में सामान्य प्रयासों से भी अधिक धन प्राप्त होगा. विद्यार्थियों के लिए समय सफलता पूर्ण रहेगा. हेल्थ में बासी भोजन आदि से परहेज करना है. यह आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है. परिवार में थोड़ी-बहुत चुनौतियां आ सकती हैं, जिसको प्रसन्नचित होकर सुझाना होगा. किसी के साथ जमीन-जायदाद को लेकर लड़ाई-झगड़े की आशंका है. प्रेम संबंध में चल रहे लोगों के लिए माह अच्छा है.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- इस माह आलस्य नहीं करना है, क्योंकि यह माह न बहुत उल्लासपूर्ण और न बहुत परेशानी वाला है. कामकाज के लिहाज से यह माह मिले-जुले प्रभाव वाला रह सकता है. उच्चाधिकारियों से किसी भी प्रकार का विवाद मुश्किलों में डाल सकता है. जो व्यापारी दवाई या फिर केमिकल सामानों से जुड़ा व्यापार करते हैं, वह प्रसार-प्रचार अधिक ध्यान दें. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर बहुत ध्यान देना चाहिए, तो वहीं छोटी सी लापरवाही आपको नंबरों के ग्राफ को गिरा सकती है. सेहत को लेकर गैस, एसिडिटी जैसी पित्त जनित बीमारियां परेशान कर सकती हैं. सड़क पर चलते समय विशेष सावधान रहें, दुर्घटना आदि की आशंका है. पारिवारिक जीवन में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. प्रेम संबंध में कोई तीसरा व्यक्ति खटास पैदा करने की कोशिश करेगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- इस माह आपको अर्थबल प्रदान करने वाला हो सकता है. करियर और कामकाज के दृष्टिकोण से यह माह अच्छा रहेगा, काम में सफलता मिलेगी, मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरीपेशा लोगों की उन्नति होगी. उच्चाधिकारी प्रसन्न होकर सम्मान एवं पद वृद्धि कर सकते हैं. व्यापार के लिए महीने के शुरू के 15 दिन अधिक अच्छे रहेंगे, व्यर्थ की चीजों में आपका पैसा फंस सकता है. पार्टनरशिप में पार्टनर  के साथ सामंजस्य बेहतर होगा, भरोसा बढ़ेगा. विद्यार्थियों के लिए भी समय सफलता वाला रह सकता है. काम-धंधे के सिलसिले में व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है, इसके चलते स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. माता के स्वास्थ्य को लेकर भी कुछ चिंता हो सकती है. बहन के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. अहंकार का टकराव प्रेमी युगल के बीच दूरियां ला सकता है.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- इस माह सामान्य फल की प्राप्ति होगी. नए-नए खर्चे आने से स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है. उतार-चढ़ाव के साथ आपके काम बनेंगे. अतिरिक्त परिश्रम प्रयास की जरूरत होगी. करियर में भागदौड़ और परिश्रम की बहुत जरूरत होगी.अधिक मेहनत की स्थिति रहेगी, लेकिन आपको इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार रहना होगा. विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं दिखाई दे रही हैं. अपने खानपान का ध्यान रखना होगा, ठीक समय पर भोजन करना बहुत जरूरी होगा. भोजन की अनियमितता के कारण स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है. यदि माता-पिता का स्वास्थ्य पहले से खराब चल रहा था, तो उनका अधिक ध्यान रखें, आपकी सजगता से उसमें सुधार संभव है. प्रेमी युगल परिवार में  विवाह की बात कर सकते हैं, विवाह पक्का भी हो सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- मैपमायइंडिया ने सेबी के पास आईपीओ के लिए आवेदन किया

One Comment
scroll to top