Close

राशिफल: वृषभ और तुला राशि वाले न करें ये काम, मेष से मीन राशि तक का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 02 सितंबर 2021, गुरुवार को भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. मिथुन राशि में चंद्रमा गोचर कर रहा है. आज का नक्षत्र आर्द्रा है.  मेष से मीन राशि तक के लोगों के लिए आज का दिन महत्त्वपूर्ण है. आप के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन मानसिक स्थिति थोड़ी बिगड़ सकती है. सरकारी कामकाज को लेकर दिन अच्छा है, यदि कार्य पेंडिंग है तो इसे पूरा करें. ईर्ष्या करने वाले लोगों से थोड़ा सावधान रहना होगा, क्योंकि ग्रहों की चाल उनकी स्थितियों को मजबूत कर सकती है. ऑफिशियल कार्यभार भी अधिक रहेगा जिससे कार्यों में व्यस्त रहेगी. बालू सीमेंट का व्यापार करने वाले घाटे का सौदा करने से बचे. हेल्थ में अस्थमा के रोगियों को अलर्ट रहना होगा, यदि दवाई आदि का सेवन करते हैं तो उसे रखना न भूलें. जीवनसाथी के साथ वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, अचानक से राई का पहाड़ बनाने से बचना चाहिए.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)– आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. नौकरीपेशा से जुड़े लोग अधिकारियों और सहकर्मियों से संबंध मधुर रखें. व्यापारियों को अति महत्वाकांक्षा से बचना चाहिए. यदि कोई बड़ा निवेश करने जा रहे हैं तो अभी रुक जाना ही बेहतर रहेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता रखनी होगी, क्योंकि भाग्य का पूरा सपोर्ट नहीं मिल पाएगा, लेकिन आपकी मेहनत जाया नहीं जाएगी. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, लेकिन मां के स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए. परिजनों के मध्य वैचारिक मतभेद होने की आशंका है, यदि कोई विवाद पहले से ही चल रहा है तो अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है.  किसी परिजन के यहां से निमंत्रण मिल सकता है.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)– आज के दिन मानसिक रूप से सजग रहना होगा. ऑफिस में कठोर परिश्रम को देखकर बॉस प्रसन्न होंगे, वहीं दूसरी ओर यदि आपकी बहुत समय से सैलरी इनक्रीस नहीं हुई है तो अब बात चल सकती है. जो लोग मार्केटिंग या फील्ड वर्क में रहते हैं उनको टार्गेट पूरा करने के लिए अन्य दिनों की भांति अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से नसों में खिंचाव व पीठ के दर्द को लेकर सचेत रहें, अधिक देर तक बैठ कर कार्य करते हैं तो योग व व्यायाम करना न भूलें. पिता और बड़े भाई के साथ तालमेल बनाकर चलें,साथ ही उनका सहयोग मिलेगा.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)– आज के दिन ज्ञान का दंभ न करें, तो वहीं जो लोग कमजोर हैं, उनका मार्गदर्शन करें. कठोर परिश्रम कर दूसरों का दिल जीतना होगा. सैन्य विभाग के लिए जो लोग तैयारी कर रहें हैं उनको शुभ सूचना मिल सकती है. इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों से संबंधित व्यापार करते हैं. तो यह दिन आपको अच्छा मुनाफा देकर जाने वाला है. आपको एलर्जी की प्रॉब्लम  रहती है, तो अपनी वस्तुएं किसी से शेयर न करें. यदि आप अनावश्यक मोबाईल  का प्रयोग करते हैं खासकर युवा वर्ग तो सजग हो जाए. लंबे समय तक ऐसा करना आपके महत्वपूर्ण समय को बर्बाद करने वाला होगा. छोटी बहन का सम्मान करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)– आज के दिन नेटवर्क को मजबूत करने पर ध्यान देना होगा, जिनसे कई दिनों से बात नहीं हो पा रही थी, उनसे बात करें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ विवाद होने विवाद को तूल न दें, वरना बात बिगड़ भी सकती है. लोहे का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे से भरा हो सकता है. सेहत को लेकर आज दिनचर्या पर ध्यान दें, नाश्ता या खाने का टाइम सही नहीं है तो आप जल्द ही इसे फिक्स करें, अन्यथा समय पर न लिया आहार आपको दिक्कत दें सकता है. बड़ों के स्वास्थ्य को गंभीरता से लें अन्यथा छोटी बीमारी भी बड़ी बनते देर नहीं लगेगी.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)– आज के दिन जल्दबाजी या हड़बड़ाहट में कार्य बिगाड़ सकते हैं. यदि दिमाग में कई प्रकार की उलझनें परेशान कर रही हैं तो आज कार्य के बोझ को कम कर के अपनों के साथ मौज मस्ती करें. नयी नौकरी की तलाश करने वालों को एक्टिव रहना होगा. व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को कठोर मेहनत करनी होगी. कर्मचारियों को नाराज न होने दें. सेहत में पेट में जलन की समस्या आपको परेशान कर सकती है हाइजेनिक रहते हुए अधिक से अधिक पानी का सेवन करें. दांपत्य जीवन में वाद-विवाद चल रहा है तो संवादहीन बने रहने में ही फायदा है. घर के सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)– आज के दिन बेवजह सोच-विचार नहीं करना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर मन में दान पुण्य की भी इच्छा जाग्रत है तो इस कार्य में देरी न करें. ऑफिस में टेक्नोलॉजी के माध्यम से बॉस व सहकर्मियों से जुड़े रहें, हो सकता है आपको अचानक ऑनलाइन सहयोग देना पड़े. व्यापारी वर्ग का कोई रुका हुआ ऑर्डर आज से मिल सकता है, जिससे लाभ के अवसर हाथ आ लगेंगे. सेहत में पेट दर्द व बेचैनी परेशान कर सकती है, ऐसे में संतुलित आहार का सेवन करें. इलेक्ट्रॉनिक सामानों में खराबी होने की आशंका है, साथ ही जो नया समान लेने की योजना बना रहें हैं उनके लिए दिन उत्तम है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)– आज का दिन छिपी प्रतिभा का विस्तार करना चाहिए, ऐसे में कोर्स या पढ़ाई पर ध्यान देना उपयुक्त रहेगा. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो बॉस की बातों को गंभीरता से लेना होगा, यदि वह किसी कारणवश शहर से बाहर हैं तो ऑफिस की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. जो व्यापारी काफी लंबे समय से किसी प्रोजेक्ट को लांच करने का प्रयास कर रहें हैं, उनको आज उस प्रोजेक्ट से जुड़े शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. सेहत को लेकर सिर में दर्द होने की आशंका है. अपनों पर यदि बेवजह क्रोध करते हैं तो ऐसा करने से बचें, दूसरों की छोटी-छोटी गलतियों को माफ करते चलना होगा.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)– आज के दिन कार्यों को लेकर व्यस्त रहेगी, क्योंकि काम का लोड अत्यधिक हो सकता है. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ बैठकें होंगी. टीम में कुछ लोग अवकाश पर जा सकते हैं, जिसके कारण कार्य को मैनेज करना पड़ेगा. व्यापारियों को विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, छोटे व्यापारी कुछ परेशान रहेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से पीठ का विशेष ध्यान रखें बैक पेन कमर दर्द सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस जैसी दिक्कतें सामने आ सकती है. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें यदि वह  है तो  देखरेख की जिम्मेदारी आपको लेनी चाहिए. परिवार में किसी सदस्य का जन्मदिन है तो उन्हें उपहार अवश्य दें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)– आज के दिन एक छोटी मुस्कान सभी समस्याओं को दूर कर देगा. प्राइवेट सेक्टर में कार्यरत लोगों के आलस्य के चलते कार्य पेंडिंग हो सकता है, ऐसे में उनको सलाह है कि वर्तमान समय में कर्मप्रधान रहते हुए अपने कार्य पर पैनी निगाह बना कर रखनी होगी. व्यापार में यदि किसी क्लाइंट को कोई बड़े सौदे के लिए हामी भर दी हैं तो उनको जल्द पूरा करें अन्यथा उनसे आपके संबंध खराब हो सकते हैं. सेहत में ध्यान-योग के क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहिए. पार्टनर, मित्र व जीवनसाथी को लाभ मिलने के आसार दिख रहे हैं. भूमि व मकान से संबंधित विवादों को हवा न दें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज के दिन गुरु के सानिध्य में रहने का मौका मिलेगा, जिससे आप ताज़गी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. मेडिकल से जुड़े लोगों कि कार्य में अधिकता की सम्भावना बनेगी परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि कहीं न कहीं यह परिवर्तन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा. व्यापारियों का ग्राहकों से तीखा व्यवहार आपको आर्थिक आघात पहुंचा सकता है. सेहत में स्वस्थ रहने के लिए खुद प्रयास करने होंगे जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी. अच्छे जीवनसाथी का कर्तव्य निभाते हुए, वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करना चाहिए. कोई प्रिय वस्तु खोने की आशंका है, ऐसे में पूर्ण रूप से सजग रहें.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)– आज का दिन डेस्टिनी का पूरा सपोर्ट आपके साथ रहेगा. पुराने निवेश आपके हाथ लगेंगे. ऑफिस में आपका परफार्मेंस काफी अच्छी रहेगी. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन के साथ ट्रांसफर लेटर मिलने की संभावना है. कारोबार करने वालों को आस्तीन के सांपों से सजग रहना चाहिए. किसी पर  भरोसा करना तनाव दे सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से संभल कर चलना होगा, गिरने से कमर में चोट लगने की आशंका है. घर में बड़े-बुजुर्ग का सम्मान और उनकी सेवा करने का मौका बिल्कुल नहीं छोड़ना चाहिए, उनका आशीर्वाद आपके लिए उन्नति के द्वार खोलने वाला हो सकता है. संतान की सफलता से प्रसन्नता होगी.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: कर्क, तुला राशि वालों को हो सकती है हानि, जानें सभी राशियों का राशिफल

One Comment
scroll to top