Close

क्रिटिकल केयर पर रामकृष्ण केयर सुपर मल्टी स्पेशेलिटी हॉस्पिटल ने आयोजित किया राष्ट्रीय कांफ्रेंस

रायपुर। ईश्वर के बाद कोई है,तो वह डॉक्टर ही है,क्योंकि उस समय केवल डॉक्टर ही मरीज को नया जीवन देने में समर्थ होता है। इसलिए समाज में भगवान के बाद डाक्टरों को यह सम्मान दिया गया है कि ईश्वर के बाद कोई है तो वह डॉक्टर  ही है। ये बातें प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रामकृष्ण केयर सुपर मल्टी स्पेशेलिटी हॉस्पिटल द्वारा क्रिटिकल केयर पर आयोजित राष्ट्रीय कांफ्रेंस में मुख्य अतिथि की आसंदी से कहीं।

उन्होंने रामकृष्ण केयर सुपर स्पेशेलिटी हॉस्पिटल द्वारा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इसके आयोजन के लिए  धन्यवाद देते ह़ए कहा कि मुझे इस बात की बड़ी खुशी हो रही है इसका आयोजन यहां किया गया। यहां आयोजित किए  जाने से रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के डॉक्टर भी इसमें शामिल हुए। हमेशा दूसरों की जान बचाने में अपनी जान भी जोखिम में डालने वाले डॉक्टर ईश्वर का स्वरूप होते हैं। जब किसी का कोई अपना क्रिटीकल केयर यूनिट में होता है तो वह बाहर भगवान से प्रार्थना करता है डॉक्टरों से निरंतर उसे बचाने के लिए उनके साथ जीवंत संपर्क में रहता है।

भूपेश बघेल ने डॉक्टरों का धन्यवाद किया

भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना  महामारी का वह मंजर भी देखा है जब लाखों और करोडों की संख्या कोरोना संक्रमितों की सेवा में डॉक्टर लगे हुए थे।  स्वंय कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वे मानव सेवा में लगे रहे। उस दौर में असंख्य डॉक्टरों को खोया भी है। हर विषम परिस्थिति में अपने दायित्वों का निर्वहन करने में डॉक्टर कभी पीछे नहीं रहते। इस राष्ट्रीय कांफ्रेंस  में डॉक्टर परिवार सहित शामिल हुए यह खुशी की बात है और उनके प्रति मैं पूरा सम्मान व्यक्त करता हूँ उन्होंने रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल के मेडिकल एवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. संदीप दवे से इस प्रकार की राष्ट्रीय कांफ्रेंस आयोजन लिये धन्यवाद देते हुए कहा कि रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल निंरतर इस प्रकार केे आयोजन करता है जिसका लाभ सभी डॉक्टरों को मिलता है जो मरीजों के इलाज में सहायक साबित होता है।

डॉ. संदीप दवे ने आयोजन की सराहना की

इस अवसर पर रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल के मेडिकल एवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. संदीप दवे ने कहा कि इस क्रिटिकल केयर राष्ट्रीय कांफ्रेंस  में आए  डॉक्टरों ने मरीजों के इलाज संबंधी अपने जो अनुभव साझा किये हैं उसका निश्चित ही लाभ मिलता है। इस आयोजन में समय की प्रतिबद्धता के बावजूद कांफ्रेंस में आने के लिए  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति अपना आभार व्यक्त कर उनके प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। डॉक्टर दवे ने राष्ट्रीय कांफे्रस में शामिल हुए डॉक्टरों उनके परिवारों के प्रति भी धन्यवाद ज्ञापित करते हुए इस राष्ट्रीय स्तर की क्रिटिकल केयर कांफ्रेंस के सफल आयोजन पर रामकृष्ण  केयर हॉस्पिटल के डॉ.अब्बास नकवी और डॉ. विशाल कुमार को धन्यवाद दिया। उल्लेखनीय है कि रामकृष्ण केयर सुपर मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल में क्रिटीकल केयर यूनिट पूरे अत्याधुनिक जीवनरक्षक उपकरणों से सुसज्जित है। जहां पूरे समय डॉक्टरों व मेडिकल केयर टीम मरीजों की सेवा व उनके इलाज में 24 घंटे उपस्थित रहती है।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में वाहनों पर लाइफ टाइम टैक्स बढ़ा

scroll to top