Close

G20 Summit: जी20 के समापन की घोषणा, PM मोदी ने सदस्यों को दिया बड़ा संदेश

**EDS: IMAGE VIA PIB** New Delhi: Prime Minister Narendra Modi during the 'One Future' session on the final day of the G20 Summit 2023 at the Bharat Mandapam, in New Delhi, Sunday, Sept. 10, 2023. (PTI Photo) (PTI09_10_2023_000174A) *** Local Caption ***

नेशनल न्यूज़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां संपन्न हुए G20 शिखर सम्मेलन में लिए गए फैसलों पर हुई प्रगति की समीक्षा के वास्ते नवंबर के अंत में एक वर्चुअल सत्र के आयोजन का प्रस्ताव दिया। यहां दो दिवसीय G20 शिखर सम्मेलन के अंतिम सत्र में अपने समापन भाषण में मोदी ने कहा कि भारत की G20 की अध्यक्षता आधिकारिक रूप से 30 नवंबर तक जारी रहेगी और समूह के अध्यक्ष के रूप में उसके कार्यकाल में ढाई महीने से ज्यादा का वक्त बाकी है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘पिछले दो दिन में आपने अपने विचार रखे, सुझाव दिए और कई प्रस्ताव रखे गए। यह हमारी जिम्मेदारी है कि जो सुझाव सामने आए हैं, उन पर बारीकी से गौर किया जाए कि उन्हें कैसे गति दी जा सकती है।” उन्होंने कहा, ‘‘मेरा प्रस्ताव है कि हमें नवंबर अंत में G20 के वर्चुअल सत्र का आयोजन करना चाहिए। उस सत्र में, हम उन मुद्दों की समीक्षा कर सकते हैं, जिन पर इस शिखर सम्मेलन के दौरान सहमति बनी थी। हमारे दल इसका विवरण सभी के साथ साझा करेंगे। मैं उम्मीद करता हूं कि आप सभी इसमें (सत्र में) शामिल होंगे।”

 

scroll to top