Close

एशियन गेम्स 2023 : भारत के कुल पदकों की संख्या हुई 11,आज मिले दो स्वर्ण पदक

स्पोर्ट्स न्यूज़। एशियाई खेलों का आधिकारिक आगाज होने के बाद पहले दिन भारतीय खिलाड़ियों ने देश को पांच पदक दिलाए। दूसरे दिन शूटिंग टीम ने भारत को पहला और महिला क्रिकेट टीम ने दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया। भारत के पदकों की कुल संख्या 11 हो चुकी है।

महिला क्रिकेट में भारतीय टीम ने स्वर्ण पदक जीत लिया है। फाइनल मैच में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 19 रन से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। एशियाई खेलों में यह भारत का दूसरा स्वर्ण है।

बोपन्ना और भांबरी की हार, रामकुमार-साकेत हारे
रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी की जोड़ी उज्बेकिस्तान के सर्गेई फोमिन और खुमोयुन सुल्तानोव की जोड़ी के खिलाफ दूसरे दौर में 3-6, 3-6 से हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई। वहीं, रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी की भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया के इग्नॉटियस सुसांतो और डेविड सुसांतो को 6-3, 6-2 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

विश्व रिकॉर्ड और स्वर्ण पदक से खुश हैं ऐश्वर्य
10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड बनाने के साथ स्वर्ण पदक जीतने पर ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा “हमें खुशी है कि हमने गोल्ड जीता है और ऐशियन गेम्स में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वह बहुत गर्व का क्षण होता है जब एक एथलीट गोल्ड मेडल के साथ पोडियम पर खड़े होकर राष्ट्रीय ध्वज को देखता है।”

scroll to top