Close

जशपुर कांड के आरोपियों को कांग्रेस ने बताया BJP कार्यकर्ता, विपक्ष ने मांगा राज्य के गृह मंत्री का इस्तीफा

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर में दशहरे के दिन दर्दनाक हादसा हुआ. यहां एक तेज रफ्तार कार ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे लोगों को बेरहमी से कुचल दिया. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. वहीं करीब 20 लोग घाटल हैं. लोगों को कुचलने के बाद ड्राइवर ने कुछ दूर तक कार भगाई, लेकिन बाद में वो पकड़ा गया और फिर लोगों ने उसके साथ मारपीट की और कार को फूंक दिया. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एक का नाम बबलू विश्वकर्मा है और दूसरे का नाम  शिशुपाल साहू है.

घटना के बाद अब राज्य में सियासत तेज

इस घटना के बाद अब राज्य में सियासत तेज हो गई है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि अगर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यूपी के लखीमपुर खीरी जा सकते हैं तो उन्हें जशपुर जाकर भी लोगों का हाल लेना चाहिए. जशपुर हादसे की तुलना बीजेपी, लखीमपुर  से करने में जुट गई है. बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया है, ”छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक तेज रफ्तार गाड़ी हिंदुओं के धार्मिक जुलूस के ऊपर से चढ़ गई. हिंदुओं पर सांप्रदायिक प्रोफाइलिंग और हमले का ये दूसरा ऐसा उदाहरण है, जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गांधी भाई-बहनों को यूपी में राजनीतिक आधार ढूंढने के लिए मदद करने में व्यस्त हैं.” हादसे के बाद विपक्ष ने अब राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू का इस्तीफा मांगा है.

आरोपियों को कांग्रेस ने बताया BJP कार्यकर्ता

बीजेपी दिल्ली से लेकर रायपुर तक इस मामले को जोर-शोर से उठा रही है, लेकिन कांग्रेस के पास भी जवाब और तर्क दोनों तैयार हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता आरपी सिंह ने आरोप लगाया है कि दोनों आरोपी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं. लोगों को रौंदने वाले आरोपी नशे के काले कारोबार से जुड़े थे. वहीं, कार से कुचलने के बाद जिस 21 साल के युवक की मौत हुई, उसके परिजनों को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 50 लाख रुपये देने का एलान किया है.

कैसे हुआ हादसा?

बताया जा रहा है कि दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे पत्थलगांव में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए जुलूस निकाला गया था. जुलूस जब कस्बे के इंदिरा चौक के करीब था, तब मध्य प्रदेश नंबर की एक जाइलो कार तेज रफ्तार से वहां पहुंची और जुलूस को रौंदते हुए निकल गई. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया. घटना में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को बेहतर इलाज के लिए रायगढ़ भेजा गया है.

 

 

यह भी पढ़ें- कोरोना वायरस: देश में पिछले 24 घंटों में 15 हजार 981 केस दर्ज, 166 की मौत

One Comment
scroll to top