Close

भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल लगभग तय, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन

स्पोर्ट्स न्यूज़। विश्व कप के 41वें मैच न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उसने सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। हालांकि, न्यूजीलैंड की जीत के बाद पाकिस्तान के सामने मुश्किलें बढ़ गई हैं। उसे इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार (11 नवंबर) को होने वाले मुकाबले में चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा। न्यूजीलैंड ने सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि अफगानिस्तान की उम्मीदों को भी धूमिल कर दिया है।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम अगर विश्व कप से बाहर होती है तो पहले स्थान पर रहने वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। यह मैच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा। फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पाकिस्तान ने अब तक नहीं बनाए 400 रन
वनडे इतिहास में पाकिस्तान की टीम ने अब तक 400 रन का आंकड़ा पार नहीं किया है। उसने 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक विकेट पर 399 रन बनाए थे। उसका दूसरा उच्चतम स्कोर सात विकेट पर 385 रन है। उसने यह 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ दांबुला में बनाया था। अगर उसे सेमीफाइनल में जाना है तो इस बार 400 रन बनाने होंगे। दूसरी ओर, इंग्लैंड की टीम ने कभी भी अपने खिलाफ वनडे में 400 रन किसी भी टीम को नहीं बनाने दिए हैं।

अंक तालिका की स्थिति
श्रीलंका पर जीत के बाद न्यूजीलैंड के नौ मैचों में 10 अंक हो गए हैं। उसका नेट रनरेट +0.743 हो गया है। वहीं, आठ मैचों में चार जीत के साथ पाकिस्तान पांचवें स्थान पर है। उसके आठ अंक हैं। पाकिस्तान का नेट रनरेट +0.036 है। अफगानिस्तान ने भी आठ मैच में चार जीते हैं। उसके खाते में आठ अंक हैं। अफगानिस्तान का नेट रनरेट -0.338 है। वह सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है।

scroll to top