Close

ओडिशा में ट्रक पटलने से 6 मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीमेंट की बोरियों के नीचे दबे थे मृतकों के शव

 

मलकानगिरि/भुवनेश्वर। ओडिशा के मलकानगिरि जिले में शनिवार को एक ट्रक के पलट जाने से उसमें सवार कम से कम छह श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के लिए तीन-तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। उन्होंने घायलों के लिए मुफ्त इलाज का भी आदेश दिया और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

सीमेंट से लदा ट्रक मज़दूरों को लेकर चित्रकोंडा से जोडाम्बा जा रहा था
पुलिस ने बताया कि हादसा स्वाभिमान अंचल के हंतलागुडा घाट इलाके में हुआ, जब सीमेंट से लदा ट्रक मज़दूरों को लेकर चित्रकोंडा से जोडाम्बा जा रहा था। पुलिस और स्थानीय लोगों ने सीमेंट की बोरियों के नीचे दबे मजदूरों के शवों को बाहर निकाला। पुलिस ने बताया कि घायलों को जोडाम्बा के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और बाद में चित्रकोंडा में स्थानांतरित कर दिया गया।

पांच की मौके पर मौत, एक ने अस्पताल में तोड़ा दम
अधिकारी ने कहा, “पांच की मौके पर ही मौत हो गई, एक अन्य घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।” सभी मृतक पड़ोस के नबरंगपुर जिले के कोसागुमुडा इलाके के रहने वाले थे। नबरंगपुर के सांसद रमेश माझी ने अस्पताल का दौरा किया और घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

एक अन्य दुर्घटना में तीन लोगों की मौत
एक अन्य दुर्घटना में, नयागढ़ जिले के दासपल्ला इलाके में एक कार और मोटरसाइकिल के बीच टक्कर में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना सुबलाया चौराहे के पास उस समय हुई जब कार छत्तीसगढ़ के तीर्थयात्रियों को पुरी ले जा रही थी। पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

 

scroll to top