Close

मनोज बाजपेयी मां के निधन से टूटे, भावुक होकर शेयर किया इमोशन नोट

मनोज बाजपेयी

एक्टर की मां के निधन के बाद उनका दर्द सोशल मीडिया पर इस कदर छलका कि फैंस भी उनके लिए परेशान हो गए हैं। मनोज बाजपेयी ने सोशल मीडिया ऐसी बात लिखी की लोग उनके इस इमोशनल नोट को पढ़कर रो पड़े। इस नोट पर मनोज बाजपेयी ने सबसे पहले लिखा – ‘हमेशा कर्जदार रहूंगा’। मनोज बाजपेयी की मां का 80 साल की उम्र 8 दिसंबर को निधन हुआ। अपनी मां की मौत से काफी आहत हुए मनोज ने सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट श्रद्धांजलि के तौर पर शेयर किया है। बॉलीवुड एक्टर मनोज बाजपेयी की मां गीता देवी का निधन दिल्ली के एक अस्पताल में हुआ था। इस दुख की घड़ी में एक्टर अपने परिवार को संभालने की भी कोशिश कर रहे हैं। मनोज ने अपनी मां को ‘आयरन लेडी’ कहकर सम्मानित किया। मनोज ने कहा की उनके बगैर सब अधूरा-अधूरा है। मनोज बायपेयी अपनी मां को अपनी जिंदगी मानते थे।

मनोज ने अपनी मां को आयरन लेडी बुलाया

अपनी मां को आयरन लेडी बुलाते हुए मनोज बाजपेयी ने नोट में लिखा, “ एक आयरन लेडी को श्रद्धांजलि, मेरी मां! इसी नाम से मैं उन्हें बुलाता था! छह बच्चों की मां और सबसे सज्जन किसान की पत्नी! उन्होंने अपने परिवार को सभी बुरी नजरों और इरादों से बचाया।” इस अक्षम्य दुनिया और अपने सपनों का त्याग करते हुए हर बच्चे की जरूरतों को पूरा करने में अपने पति का सपोर्ट किया। वह एक ऐसी महिला थी जिसने अपनी बेहिचक नजर से दुनिया पर राज किया! काश मैं समय में वापस जा पाता और अपनी मां को अद्भुत मजबूत नेतृत्व वाले शख्स के रूम में विकसित होते देख पाता, जो वह थीं।”

मनोज हमेशा अपनी मां के कर्जदार रहेंगे

मनोज ने अपने नोट में आगे लिखा कि उनके जीवन में उनके असंख्य योगदानों के लिए वह हमेशा अपनी मां के कर्जदार रहेंगे। मनोज ने लिखा, “उनका निःस्वार्थ प्यार और समर्पण अतुलनीय था। मेरे संघर्ष के दिनों में उनके अटूट समर्थन ने मुझे कभी हार न मानने की ताकत दी है। उनके प्रोत्साहन के शब्द हमेशा मेरे साथ रहेंगे, और मैं उन्हें अपने बच्चों तक पहुंचाऊंगा। मैं एक उसका प्रतिबिंब हूं। “

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी ने कहा कि वह अपनी मां के असंख्य योगदानों के लिए हमेशा उनके कर्जदार रहेंगे। मनोज बाजपेयी ने यह भी कहा कि उनके संघर्ष के दिनों में उनके अटूट समर्थन ने उन्हें कभी हार न मानने की ताकत दी है। मनोज ने अपनी सफलता का पूरा क्रेडिट अपनी मां को दिया। मनोज के मां के नाम लिखे इस इमोशनल नोट को पढ़कर हर किसी की आंख नम हो गई हैं।

मनोज ने कहा – कदम पर ताकत का स्तंभ रही

मनोज ने कहा कि उनकी दिवंगत मां ने उन्हें सबसे दर्दनाक परिस्थितियों में कभी हार न मानने और सूरज ढलने तक उससे लड़ने का मूल्य सिखाया। वे लिखते हैं, “उनके प्रयासों, बलिदानों, निस्वार्थ प्रेम और कड़ी मेहनत ने आज हम जो कुछ भी बन गए हैं, उसे आकार दिया है। वह हमेशा से दोस्त रही हैं, जो हर कदम पर ताकत का स्तंभ रही हैं। आपका प्यार और भावना पूरे परिवार के लिए एक मार्गदर्शक शक्ति के रूप में काम करती रही है।” पूरा परिवार, माई! आप और बाबूजी हमेशा हमारे दिल में रहेंगे। मैं आपको अपनी माँ के रूप में पाकर बहुत धन्य और भाग्यशाली रहा हूं। माई, जब तक हम फिर से नहीं मिलते। मेरी माँ, श्रीमती गीता देवी, का 8-12-2022 को 80 साल की उम्र में निधन हो गया। कृपया उन्हें अपनी प्रार्थनाओं में रखें, ओम शांति। “

यह भी पढ़े:-24 घंटों में 21 विमान द्वीप के दक्षिण-पश्चिम एयर डिफेंस जोन में प्रवेश कर गए

One Comment
scroll to top