Close

मुख्यमंत्री के आहवान से प्रेरित होकर जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह ने किया 20 ट्रेक्टर पैरादान

 

० गांव में निकली ट्रेक्टर रैली देखकर पैरादान करने किसान हुए प्रेरित
० जिले में 10 से 15 दिसम्बर तक चलाया जा रहा पैरादान महोत्सव

जांजगीर चांपा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर मंच पर किसानों से पैरादान करने की अपील करते आ रहे हैं।, विगत दिनों पामगढ़ विधानसभा में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान भी उन्होंने मंच से कार्यक्रम में आए किसानों से पैरादान की अपील की थी। इस अपील का गहरा असर किसान एवं जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री राघवेन्द्र सिंह पर भी पड़ा और इससे प्रेरित होते हुए उन्होंने रसोटा गोठान में अपने खेतों से 20 टेªेक्टर पैरादान गोठान में किया। उनके इस कार्य की सराहना जिला कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने की। उन्होंने जिले के सभी किसानों से आगे आकर खुले दिल से पैरादान करने की अपील की है।

जिले में कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देशन में पैरादान महोत्सव 10 से 15 दिसम्बर तक चलाया जा रहा है। जिसमें जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह ने भी 20 टेªक्टर पैरादान किया। जिपं उपाध्यक्ष बताते हैं कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा, जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. ज्योति पटेल लगातार पैरादान को लेकर किसानों से आहवान कर रहे हैं। उनके आहवान का असर जिले में हो रहा है और सभी ही सहभागिता निरंतर बढ़ रही है। गोठान में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में गांव के पशु पहुंचते हैं, जिन्हें चारा की जरूरत नियमित रूप से होती है। खेत में पैरा पड़ा-पड़ा खराब हो जाता है, जला देते हैं, जिसका कोई उपयोग नहीं। इसलिए इस पैरा को खेत से गोठान पहुंचाकर पशुओं के खाने के लिए उपयोगी बनाया है। मुख्यमंत्री जी किसान को धान को अच्छी राशि एवं बोनस के रूप में दे रहे हैं, इसलिए हमारा भी फर्ज बनता है कि गौसेवा और गोठान के लिए कुछ किया जाए। इसी सोच के चलते 20 ट्रेक्टर पैरादान किया है।

जिपं उपाध्यक्ष ने ट्रेक्टर चलाकर पहुंचाया पैरा
जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं किसान राघवेन्द्र सिंह ने अपने खेत में पड़े हुए पैरा को एकत्रित करवाते हुए ट्रेक्टर में रखवाया और फिर स्वयं ट्रेक्टर को चलाते हुए गोठान तक ले गए। उनके साथ ट्रेक्टर में पामगढ़ एसडीएम आर.के.तंबोली, जनपद पंचायत पामगढ़ मुख्य कार्यपालन अधिकारी  नीरनिधि नंदेहा भी मौजूद रहे। उनके पीछे एक-एक करके पैरा से भरे हुए ट्रेक्टर चल रहे थे, खेत से होते हुए पैरा से भरा हुआ ट्रेक्टर गांव के मुख्य मार्ग से होते हुए गोठान तक पहुंचा। इस दौरान गांव के अन्य किसान, ग्रामीण ने इस कार्य की सराहना करते हुए नहीं थक रहे थे और उन्होंने भी इस कार्य से प्रेरित होते हुए गांव की गोठान में पैरादान करने का संकल्प लिया। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नवल सिंह ठाकुर, छाया विधायक गोरेलाल बर्मन, सरपंच श्रीमती सुषमा साहू, के अलावा घासीराम चौहान समन्वयक राजीव युवा मितान क्लब पामगढ़, किशोर सिंह, नीरज खूंटे, सुरेश तिवारी, अजय दिव्य, राजकपूर साहू,नहरलाल साहू, निखिल दिव्य, कांसीराम, मनरेगा पीओ सौरभ शुक्ला एवं सचिव, रोजगार सहायक भी इस दौरान मौजूद रहे।

 

scroll to top