Close

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मांडविया आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए IMA के साथ करेंगे बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों पर बैठक करेंगे। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इस बात की जानकारी दी।

भारत में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 196 केस

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 196 मामले सामने आए हैं। राहत की बात यह है कि पिछले दिन आए कोरोना मामलों से आज कम मामले सामने आए हैं। वहीं, 24 घंटे में एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रैंडम कोविड जांच की जा रही है। राहत की बात है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर टेस्ट किए गए 345 लोगों में से आधे प्रतिशत से भी कम लोगों का रिजल्ट पॉजिटिव आया। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 32 नए मामले मिले हैं। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 81,36,511 हो गई है। वहीं, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 148 है।

35,173 कोविड टेस्ट किए गए

मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोविड का पता लगाने के लिए 35,173 कोविड टेस्ट किए गए हैं। मंत्रालय ने कहा कि सक्रिय मामलों में कुल संक्रमणों का 0.01 फीसद शामिल है, जबकि राष्ट्रीय COVID-19 रिकवरी दर बढ़कर 98.80 प्रतिशत हो गई है।

यूके स्थित फाइनेंशियल टाइम्स ने बताया कि इस हफ्ते चीन में लगभग 37 मिलियन लोग एक ही दिन में कोविड-19 से संक्रमित हो सकते हैं। फाइनेंशियल टाइम्स ने इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए बताया कि चीनी अधिकारियों का अनुमान है कि दिसंबर के पहले 20 दिनों में लगभग 250 मिलियन लोग कोविड-19 से संक्रमित हुए थे।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रेंडम कोविड जांच

विदेशों से आए यात्रियों की दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रेंडम कोविड जांच की जा रही है। दूसरे दिन की जांच में रविवार को कुछ यात्रियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। देश में कोरोना को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर रविवार को लगातार दूसरे दिन भी अंतरराष्ट्रीय विमान यात्रियों की ‘रैंडम’ कोविड जांच जारी रही, जिनमें से कुछ यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। चीन और जापान में इस कोरोना ने हाल बेहाल किया हुआ है। वहीं, भारत में भी इसको लेकर खतरे की स्थिति पैदा होती जा रही है। चीन में कोविड-19 से हाहाकार मचा हुआ है। ओमिक्रोन बीएफ.7 वेरिएंट के कारण चीन में हर रोज बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं। चीन अपने डेली केस का डेटा छुपा रहा है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि चीन में हर रोज करोड़ों नए केस मिल रहे हैं। साथ ही बड़ी तादाद में मौतें भी हो रही हैं।

 

 

 

यह भी पढ़े:-TV NEWS :6 घंटे पहले डाला स्टेटस, अब आई टीवी एक्ट्रेस तुनिषा शर्मा की आत्महत्या की खबर

One Comment
scroll to top