Close

अनंतनाग मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद, एक पाकिस्तानी समेत जैश के 3 आतंकी भी ढेर

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में एक पाकिस्तानी समेत जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर हो गए. हालांकि, ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद गया. इसके साथ ही, 2 और जवान घायल हुए हैं. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने गुरुवार को बताया- अनंतनाग एनकाउंटर के दौरान 3 जवान घायल हुए थे, जिनमें से बाद में एक जवान शहीद हो गए. हालांकि, बाकियों की हालत स्थिर है.

कुल दो पाकिस्तान आतंकी और चार स्थानीय आतंकी मारे गए हैं. उनके पास से दो एम-4 रायफल्स, चार एके-47 भी बरामद हुई है. आईजी विजय कुमार ने बताया कि कुलगाम में तीन आतंकी मारे गए हैं. इनमें से एक पाकिस्तानी आतंकी और 2 स्थानीय थे. इस तरह कुल दो पाकिस्तानी आतंकी मारे गए और चार लश्कर आतंकियों को ढेर किया गया.

सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में आतंकी ढेर

पुलिस ने बताया कि अनंतनाग जिले के नौगाम शाहाबाद में आतंकवादियों की मौजूदी की जानकारी मिलने के बाद बुधवार रात सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं. सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिससे यह अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि ये जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी थे और मारा गया एक आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक था. कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘दो अलग-अलग मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकवादी मारे गए हैं. इनमें से अब तक चार की पहचान हो पाई है, जिनमें से दो के पाकिस्तानी और दो अन्य के स्थानीय नागरिक होने की जानकारी मिली है. दो अन्य आतंकवादियों के बारे में पता लगाया जा रहा है. यह एक बड़ी उपलब्धि है.’’

 

 

यह भी पढ़ें- अनंतनाग मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद, एक पाकिस्तानी समेत जैश के 3 आतंकी भी ढेर

0 Comments
scroll to top