Close

गरियाबंद में राष्ट्रीय जागरण 24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ की हुई शुरुआत

गरियाबंद।मनुज देवता बने , बने यह धरती स्वर्ग समान , यही संकल्प हमारा , विचार क्रांति अभियान इसी को कहते युग निर्माण यही संकल्प हमारा तालियों की करताल के साथ इस भजन ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर ग्राम को कोचवाय में आज से से 3 जनवरी तक राष्ट्रीय जागरण 24 कुण्डीय गायत्री महायज्ञ एवं नव निर्मित मन्दिर में वेदमाता गयत्री मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शांतिकुंज हरिद्वार से आये ऋषिपुत्रों ने जोरदार भजन के साथ गुरुदेव के संदेश को सुनाया ।

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन एवं तत्वावधान में आयोजित हों रहे इस वृहद महायज्ञ का शुभारंभ 551 कलश के साथ पीले साड़ियों में माताएं कलश धारण कर जीवन्त झाँकी के साथ ग्राम कोचवाय के हर गली मोहल्ले से होते हुए शीतला तालाब से जल भरकर यज्ञ स्थल पर विराजित कर यज्ञ का शानदार शुभारंभ किया ।

मंच पर कार्यक्रम के प्रारम्भ में शांतिकुंज हरिद्वार से पधारे ऋषि पुत्रों का गायत्री परिवार जिला गरियाबंद के समन्वयक टीकम राम साहू एवं संगठन प्रमुख रोमन चन्द्राकर दवारा आत्मीय स्वागत किया। ग्राम कोचवाय में नव निर्मित गायत्री मंदिर के आज सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है ,माँ गायत्री के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में कोचवाय , नहरगांव , कोकड़ी , सोहागपुर , खरहरी , हरदी , परसूली , कसेरू , मैनपुर , सहित आस पास के हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है , सभी के लिए भोजन भण्डारा की व्यवस्था रखा गया है ।

scroll to top