Close

पूर्व आईएएस और भाजपा नेता ओपी चौधरी के कोयला चोरी वाले वीडियो पर गरमाई छत्तीसगढ़ की राजनीति

OP chaudhary

रायपुर, भाजपा नेता और पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी की ओर से जारी कोयला चोरी के वीडियो पर  प्रदेश की राजनीति गर्म है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ओपी चौधरी की  पर भड़के हुए हैं। उन्होंने कहा, कानून जानकर भी झूठा वीडियो डालने पर तो और कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। भाजपा नेता ओपी चौधरी पर एफआईआर से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, वे आईएएस अधिकारी रहे हैं। कलेक्टर रहे हैं। उसके बाद भी यह हथकंडा। कोयला चोरी हो रहा है कहकर दो साल पुराने वीडियो को आप डालेंगे और कहेंगे कि यह 2022 का है। यह सीधे-सीधे अपराध की श्रेणी में आता है। सामान्य नागरिक होते तो उस पर भी कार्रवाई होती। ये आईएएस अधिकारी रहे हैं तो अपराध और बड़ा होता है। कानून जानकर भी ऐसा करने वालों के खिलाफ तो और कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। रमन सिंह ऐसे लोगों को बचाने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पत्थलगांव विधानसभा के दौरे से वापस लौटने के बाद प्रेस के सवालों का जवाब दे रहे थे।
भाजपा नेता और पूर्व आईएएस ओपी चौधरी ने 18 मई को अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया था। उसमें दावा किया गया था कि कोरबा जिले की गेवरा माइंस से हजारों लोग खुलेआम कोयला चोरी कर रहे हैं। इसकी जांच के लिए पुलिस ने एक टीम बनाई। अब दावा किया जा रहा है, वह वीडियो दो साल पुराना और किसी और खदान का था।
जेल जाने को भी तैयार हूं- ओ पी चौधरी
कोयला चोरी का एक वीडियो पोस्ट करने की वजह से पूर्व आईएएस और भाजपा नेता ओपी चौधरी पर कोरबा की पुलिस ने केस दर्ज किया है। अब इस मामले में ओपी चौधरी का बयान सामने आया है। डॉ रमन सिंह ने भी ओपी चौधरी का समर्थन करते हुए कांग्रेस को कोसा है। चर्चा है कि इस मामले में जल्द ही भाजपा प्रदेशभर में बड़े आंदोलन और विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रही है।

ओपी चौधरी बोले- जेल जाने को तैयार हूं

ओपी चौधरी ने इस मामले में कहा है- कोयला चोरी से संबंधित वीडियाे मामले में कांग्रेस के इशारे पर पुलिस ने मुझ पर एफआईआर दर्ज किया है। मैं विपक्ष में हूं जन सरोकार का विषय उठाना अपना दायित्व समझता हूं, इसी के लिए राजनीति में आया हूूं तो मैं आगे भी जनता की बात करते रहूंगा। वो वीडियो पहले से वायरल था। कई जिलों कोयला चोरी की बातें लगातर प्रदेश स्तर पर सुनते रहे हैं। जब मेरे पास वीडियो आया तो मैंने पोस्ट किया।
जरूरी ये था कि मूल रूप से संगठित अपराध पर कार्रवाई होती जो कोयला की तस्करी हो रही है। ठीक है करिए मुझपर केस, कांग्रेस मुझे जेल भेजना चाहती है तो मैं तैयार हूं, मगर मूल बात क्या है इस बात को समझना जरूरी है। मेरे खिलाफ कार्रवाई हो रही है, हो सकता है जेल भी भेजें। खैर जो भी होगा… कोयला चोरी करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। मैं जनता के लिए राजनीति में आया हूं अपना धर्म निभाता रहूंगा। चाहे मुझे कितनी ही प्रताड़ना क्यों न झेलनी पड़े।

कांग्रेस नेता ने ही दर्ज कराई एफआईआर

वायरल वीडियो  के फर्जी होने का दावा करते हुए थाना बाकीमोंगरा क्षेत्र के निवासी और युवक कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष मधुसूदन दास यादव पुलिस से शिकायत कर दी। खास बात यह है कि पुलिस ने उनकी शिकायत पर बिना जांच के आनन-फानन में पूर्व आईएएस  ओपी चौधरी पर धारा 505 (1) (बी) के तहत केस दर्ज कर लिया है। चौकी प्रभारी माधव तिवारी ने बताया कि चूंकि, यह मामला दीपका-गेवरा क्षेत्र का है। इसलिए शून्य पर केस दर्ज कर डायरी दीपका थाना भेज दी गई है।

डॉ रमन का दावा ईंट से ईंट बजाएंगे

इस मामले में भाजपा  ओपी चौधरी के साथ सोशल मीडिया पर खड़ी नजर आ रही है। पूर्व मुख्यमंत्री  डॉ रमन सिंह ने इस मामले में ओपी चौधरी का बचाव किया है। उन्होंने अपने ट्वीट के जरिए कांग्रेस को कोसा है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि कांग्रेस सच नहीं देख सकती, ओपी चौधरी ने लचर प्रशासन की खामियां उजागर की तो गैरजमानती धाराएं लगा दीं। हम डरने वाले नहीं हैं, सनद रहे, यह तानाशाही नहीं चलेगी, ईंट से ईंट बजा देंगे कांग्रेस की।

scroll to top