Close

BIRTHDAY SPECIAL:एक्ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थी यामी

एंटरटेनमेंट डेस्क। बी-टाउन की ब्यूटीफूल एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) आज यानी 28 नंवबर को अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। ये वो एक्ट्रेस हैं,जिन्होंने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से सबका दिल जीता है।बहुत कम ही लोग जानते हैं कि 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में जन्मीं यामी गौतम (Yami Gautam) का एक्ट्रेस बनना ही नहीं चाहती थीं। उनके पिता मुकेश गौतम पंजाबी फिल्मों के निर्देशक हैं। लेकिन यामी का मन पढ़ाई में लगता था और वो हमेशा से ही एक आईएएस अधिकारी बनना चाहती थीं। लेकिन किस्मत को कुछ और हीं मंजूर था।

ऐड ने दिलाई पहचान
यामी गौतम ने अपने करियर की शुरुआत में कई विज्ञापनों में काम किया है, लेकिन ‘फेयर एंड लवली’ के ऐड ने उन्हें घर-घर में पहचान दिलाई। इतना ही नहीं लोग आज भी उन्हें ‘फेयर एंड लवली गर्ल’ के नाम से बुलाते हैं। इस ऐड को करने के बाद उनकी किस्मत पलटी और वह एक बड़ी फिल्म स्टार बन गईं।

आयुष्मान खुराना के साथ दिखी पहली बार बड़े परदे पर
एक्ट्रेस को पहली बार हिंदी फिल्म ‘विक्की डोनर’ में देखा गया था, जिसमें उनकी एक्टिंग को खूब पंसद किया गया और इस फिल्म से उनकी किस्मत बदल गई। इसमें आयुष्मान खुराना लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म के बाद वो ‘टोटल स्याप्पा’, ‘एक्शन जैक्सन’, ‘बदलापुर’, ‘जुनूनियत’, ‘काबिल’, ‘सरकार 3’, ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ और ‘उरी’ समेत कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहीं।

डायरेक्टर के साथ बंधी शादी के बंधन में

एक्ट्रेस की पर्सनस लाइफ के बारे में बात करें तो उन्होंने अभी हाल ही में मशहूर फिल्म डायरेक्टर आदित्य धर (Aditya Dhar) संग शादी की है। दोनों ने 4 जून 2021 को हिमाचल स्थित यामी के घर से ही सादगी के साथ शादी की थी। इस जोड़ी की अचानक आई शादी की तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी थी और हर कोई हैरान रह गया था।इन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं। एक्ट्रेस अपने हर किरदार को ऐसे निभाती हैं, जैसे वो रोल उन्हीं के लिए बना हो। पर्दे पर यामी को कभी शरारती तो कभी सीरियस अंदाज में देखा गया है।

scroll to top