Close

AISSEE : ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप हुआ रिलीज

AISSEE

सैनिक स्कूल सोसाइटी और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी 8-1-2023 को 6वीं और 9वीं कक्षा में प्रवेश के लिए AISSEE 2023 परीक्षा आयोजित करने जा रही है। अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी और सभी आवेदकों को मल्टीपल का जवाब देना होगा। प्रवेश के लिए चयनित होने के लिए विकल्प प्रश्न। AISSEE एडमिट कार्ड 2023 तक निकल जाएगा और आपको इसे aissee.nta.nic.in से डाउनलोड करना होगा। आपको सूचित किया जाता है कि ऑनलाइन उपलब्ध सूचना बुलेटिन के अनुसार, AISSEE 2023 परीक्षा तिथि 8-1-2023 है और इससे पहले aissee.nta.nic.in प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। यह परीक्षा केवल कक्षा 6वीं और 9वीं में प्रवेश देने के लिए आयोजित की जा रही है और प्रवेश परीक्षा पास करने वालों को प्रवेश के लिए चुना जाता है। aissee.nta.nic.in एडमिट कार्ड 2023 कक्षा 6, 9 एकमात्र दस्तावेज है जो आपकी उम्मीदवारी की पुष्टि करता है और आप इसकी मदद से परीक्षा में बैठ सकते हैं।

AISSEE एडमिट कार्ड 2023

जैसा कि हम जानते हैं, भारत के विभिन्न सैनिक स्कूलों में छठी और नौवीं कक्षा में प्रवेश के लिए छात्रों का चयन करने के लिए सैनिक स्कूल सोसाइटी द्वारा हर साल अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है। सभी छात्रों को 21 अक्टूबर से 30 नवंबर 2022 तक aissee.nta.nic.in पर पंजीकरण करने की अनुमति दी गई थी। अब AISSEE परीक्षा तिथि 2023 की भी घोषणा की गई है और 8 जनवरी 2023 को निर्धारित की गई है। पंजीकृत आवेदकों को परीक्षा के दिन हॉल में प्रवेश पाने के लिए AISSEE एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करना होगा। एनटीए के अधिकारियों के अनुसार, एडमिट कार्ड दिसंबर के दूसरे सप्ताह से उपलब्ध होगा और यह aissee.nta.nic.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा। aissee.nta.nic.in प्रवेश पत्र जारी होने से पहले, आप परीक्षा सूचना पर्ची प्राप्त कर सकते हैं जिसमें आपको उस शहर के बारे में अग्रिम सूचना दी जाती है जिसमें परीक्षा आयोजित की जाएगी। भारत भर में कुल 180 परीक्षा केंद्र हैं जिनमें से आपको अपने परीक्षा केंद्र के रूप में 2-3 प्राथमिकताएं चुनने की आवश्यकता है।

AISSEE के लिए ऑनलाइन पंजीकरण

सैनिक स्कूल प्रवेश कक्षा 6, 9 हॉल टिकट 2023 सैनिक स्कूल सोसाइटी द्वारा कक्षा 6 और कक्षा 9 के नाम से जाने जाने वाले केवल 2 प्रवेश स्तर के कार्यक्रम पेश किए जाते हैं। भारत के विभिन्न सैनिक स्कूलों में छात्रों को प्रवेश देने के लिए हर साल प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है। आवेदक 21 अक्टूबर से 30 नवंबर 2022 तक AISSEE के लिए ऑनलाइन पंजीकरण aissee.nta.nic.in पर कर रहे थे। जैसा कि पंजीकरण अब समाप्त हो गए हैं, सभी आवेदकों ने 8 जनवरी 2023 को निर्धारित अपनी प्रवेश परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी शुरू कर दी है। सैनिक स्कूल प्रवेश कक्षा 6, 9 हॉल टिकट 2023 परीक्षा में उपस्थित होने के लिए आपको जारी किया जाएगा।

प्रवेश परीक्षा से संबंधित प्रमुख जानकारी

आवेदक जो AISSEE परीक्षा दिनांक 2023 के अनुसार परीक्षा में शामिल होने के लिए तैयार हैं, उन्हें इस खंड को देखना चाहिए जहां प्रवेश परीक्षा से संबंधित प्रमुख जानकारी का उल्लेख किया गया है। आपको सूचित किया जाता है कि कक्षा 6 की परीक्षा में 150 अंकों के 150 प्रश्न होते हैं और कक्षा 9 की परीक्षा में 400 अंकों के 200 प्रश्न होते हैं। जैसे ही परीक्षा समाप्त हो जाती है और परिणाम घोषित हो जाते हैं, आपको क्वालीफाइंग अंक से अधिक अंक प्राप्त करने चाहिए और उसके बाद ही आपको प्रवेश के लिए चुना जाएगा। हर राज्य में कई सैनिक स्कूल हैं जिनमें से आप अपने अंकों के अनुसार चयन कर सकते हैं और फिर प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़े:-क्रिकेटर ऋषभ पंत की जान बचाने वाले ड्राइवर और संवाहक को किया गया सम्मानित

One Comment
scroll to top