Close

CTET डेट : जारी होने जा रही CTET एग्जाम के लिए डेट

CTET डेट

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट फॉर्म भरने वाले उम्मीदवार इस वक्त बड़ी बेसब्री से परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं। अभ्यर्थी जानना चाहते हैं कि सीटीईटी परीक्षा और एडमिट कार्ड कब रिलीज किए जाएंगे। वहीं अगर ताजा अपडेट की बात करें तो केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कुछ दिनों में CBSE डेट रिलीज कर देगा। बोर्ड ने पहले जारी नोटिफिकेशन में यह तो तय कर दिया था कि परीक्षा दिसंबर से जनवरी 2023 के बीच आयोजित की जाएगी।

बोर्ड ने अभी सटीक डेट घोषित नहीं की है

बोर्ड ने अभी सटीक डेट घोषित नहीं की है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि अब बोर्ड किसी भी वक्त परीक्षा तिथियों का ऐलान कर सकता है। इसके साथ ही यह मालूम हो जाएगा कि परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र कब रिलीज किए जाएंगे। CTET के लिए प्रवेश पत्र जारी होने पर CBSE CTET की आधिकारिक साइट ctet.nic.in पर उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगा।

SBSE CTET परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी

SBSE CTET परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार, पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाती है। वहीं, पिछले ट्रेंड को देखें तो एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पहले जारी किया जाता है।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

SBSE CTET एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को SBSE CTET की आधिकारिक साइट ctet.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध BSSE CTET एडमिट कार्ड 2022 लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। अब एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें। और उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें आगे की जरुरत के लिए।

 

 

यह भी पढ़े:-फीफा वर्ल्ड कप : ब्राजील के हार के बाद नेमार रोते हुए दिखाई दिए

scroll to top