Close

दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने एलन मस्क, जानें कितनी संपत्ति है उनके पास ?

Tesla Inc. और SpaceX के संस्थापक कारोबारी एलन मस्क के लिए नए साल की अच्छी शुरुआत हुई है.  मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं.

इलेक्ट्रिक कार निर्माता के शेयर की कीमत में गुरुवार को आई 4.8% की तेजी की वजह से वह Amazon.com Inc के संस्थापक जेफ बेजोस को पछाड़ते हुए ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में शीर्ष पर पहुंच गए जो कि दुनिया के 500 सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट है.

दक्षिण अफ्रीका मूल के इस इंजीनियर की नेट वर्थ न्यूयॉर्क में सुबह 10:15 बजे 188.5 बिलियन डॉलर थी,  जो बेजोस की तुलना में $ 1.5 बिलियन अधिक है,  जिन्होंने अक्टूबर 2017 से शीर्ष स्थान पर कब्जा कर रखा था.

स्पेस एक्सपलोरेशन टेक्नोलॉजी कॉरपोरेशन या स्पेस एक्स के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के तौर पर मस्क बेजोस के प्राइवेट स्पेस के क्षेत्र में भी प्रतिद्वंद्वी हैं. बेजोस ब्लू ऑरिजिन LLC के मालिक हैं.

मस्क के लिए पिछले 12 महीने शानदार रहे हैं. पिछले साल उनकी नेट वर्थ में 150 अरब डॉलर से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है, जो इतिहास में सबसे तेज है.

इस बढ़ोतरी के पीछे टेस्ला के शेयर की कीमत में अप्रत्याशित इजाफा है जो लगातार मुनाफे के कारण पिछले साल 743 फीसदी बढ़ी. बता दें एलन मस्क नवंबर 2020 में ही बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स की कुर्सी पर बैठे थे.

scroll to top