Close

कर्नाटक: सरकारी स्कूल की 9वीं की स्टूडेंट ने दिया बच्चे को जन्म, हॉस्टल की वार्डन सस्पेंड

नेशनल न्यूज़। कर्नाटक के तुमकुरु जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सरकारी स्कूल में 9वीं की स्टूडेंट ने एक बच्चे को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि छात्रा 8 महीने की गर्भवती थी। पुलिस ने गुरुवार को कि जानकारी सामने आने के बाद आईपीसी और पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल, 14 वर्षीय लड़की कर्नाटक के तुमकुरु जिले के एक सरकारी आवासीय विद्यालय के हॉस्टल में रह रही थी। मामला तब सामने आया जब वह चिक्काबल्लापुरा जिले के बागेपल्ली तालुक स्थित अपने घर आई और पेट दर्द की शिकायत की। पुलिस ने बताया कि उसके माता-पिता उसे अस्पताल ले गए जहां स्कैनिंग के बाद डॉक्टरों को पता चला कि वह गर्भवती है। लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया और मेडिकल जांच और आवश्यक परीक्षणों के बाद डॉक्टरों ने 9 जनवरी को डिलीवरी की।

नाबालिग लड़के से हुई प्रेग्नेंट
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की का वजन कम था, लेकिन उसकी और बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है। उन्होंने कहा कि अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों के संरक्षण अधिनियम की अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। बाल कल्याण समिति द्वारा बालिका की काउंसलिंग की गई है। अधिकारी ने कहा, काउंसलिंग के दौरान उसने उन्हें बताया कि उसे एक नाबालिग लड़के ने गर्भवती किया है जो उसका स्कूल सीनियर है। लेकिन पूछताछ के दौरान लड़के ने इससे इनकार कर दिया।

“हमने मामले में मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन घटना के संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की है। लड़की और उसके माता-पिता मुंह नहीं खोल रहे हैं। उनकी काउंसलिंग की जा रही है। लड़की अपने बयानों पर कायम नहीं है। अधिकारी ने कहा, “उसने यह भी बताया दूसरे लड़के का नाम, फिर से एक स्कूल सीनियर। इसलिए, हम यह पता लगाने के लिए उन सभी से पूछताछ कर रहे हैं कि कौन जिम्मेदार था।” अधिकारियों ने कहा कि इस बीच तुमकुरु जिला प्रशासन ने छात्रावास वार्डन को निलंबित कर दिया है।

 

scroll to top