Close

राशिफल: मेष, कर्क और मीन राशि वाले सावधान रहें, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 17 जनवरी 2022 सोमवार को पौष मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा की तिथि है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर करेगा. आज पुनर्वसु नक्षत्र है. आज आपके लिए कैसा रहेगा. जानते हैं मेष से मीन राशि तक के लोगों का राशिफल.

मेष- मेष राशि वालों को आज के दिन अफवाह से बचकर रहना होगा. किसी भी प्रकार के एडवर्टाइजमेंट के चक्कर से दूर रहने की कोशिश करें. आय में वृद्धि होगी, ऑफिस में सैलरी बढ़ने की संभावना है. आपका परफॉर्मेंस ऑफिस में अच्छा होगा जिससे बॉस सहयोगियों से आपके काम की वाहवाही करेंगे. व्यापारियों के लिए आज का दिन फायदा देने वाला रहेगा, निवेश करने का समय उपयुक्त है. विद्यार्थियों के लिए यह समय उपयुक्त है, परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे. शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है, इसके लिए अलर्ट रहने की आवश्यकता है. परिवार में सब स्वस्थ रहेंगे, जिसको लेकर आपका मानसिक तनाव कम रहेगा.

वृष- आज के दिन प्रसन्नता को महसूस करेंगे. मन धार्मिक कार्यों की ओर आकर्षित होगा. गरीबों और जरूरतमंदों को कुछ दान पुण्य करें, वर्तमान में उनका आर्शीवाद आपको अनुकूल प्रभाव देगा. जो भी कार्य करें बड़ी सावधानी से करें अन्यथा भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. ऑफिशियल वर्क लोड बढ़ता नजर आ रहा है. कपड़ो के व्यापारी वर्ग के लिए दिन प्रॉफिट दिलाने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अपने रूटीन पर ध्यान देना होगा. पिछले कुछ दिनों से आपकी दिनचर्या यदि बिगड़ रही है, तो योग और व्यायाम करना चाहिए. घरवालों के साथ अच्छा समय बीतेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है.

मिथुन- आज का दिन आपके लिए मिश्रित फल देने वाला है. आधे-अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए समय अच्छा है. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को अच्छा लाभ मिल सकता है. व्यापारी वर्ग मुनाफे से ज्यादा स्टॉक को निकालने में जोर दें. विद्यार्थी वर्ग जिन्होंने अभी हाल में ही परीक्षा दी है, उन्हें शुभ समाचार मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहने की आवश्यकता है. बढ़ता कोरोना आपको अपनी चपेट में ले सकता है ऐसे में लापरवाही न करें. वैसे तो खर्च बढ़ेंगे परंतु आय में वृद्धि के आसार दिखाई दे रहे हैं. मामा की ओर से कोई उपहार मिल सकता है. दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा.
कर्क- कर्क राशि वालों को आज निवेश से लाभ होगा. यदि काफी दिनों से किसी भी क्षेत्र में पैसा लगाने को सोच रहे हैं तो उससे भविष्य में बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे. बॉस व उच्चाधिकारी कार्यों की समीक्षा ले सकते हैं, इसलिए काम में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. व्यापारियों का माल फंस सकता है, ऐसे में अत्यधिक माल का स्टॉक न करें. स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा अलर्ट रहना होगा, अन्यथा बीमारियां आपको अपने चपेट में ले सकती है. आर्थिक स्थिति को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे. क्योंकि की गई मेहनत का ठीक-ठाक परिणाम मिलने की उम्मीद कम आ रही है. परिवार के साथ मिलकर धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लीजिए.

सिंह- सिंह राशि वालों की झोली में आज प्रसन्नता गिर सकती है.  कोई भी प्रयोजन आपके जीवन में खुशियों का आगमन कर सकता है. पेंडिंग कार्यों को निपटाने पर जोर देना चाहिए. भूमि-भवन का कारोबार करने वाले सजग रहें, भारी नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग यदि किसी प्रतियोगिता में शामिल हो रहे हैं या हो चुके हैं उसमें अच्छी सफलता प्राप्त होगी. आहार में नियमितता रखनी होगी, अन्यथा पेट संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं. घर के वरिष्ठों की बातों को गंभीरता से लें, तो वहीं दूसरी ओर उनकी बताई गई सलाह को काम में शामिल करने से आपको फायदा मिलेगा.

कन्या- आज के दिन लक एंड लेबर दोनों का भरपूर साथ मिलेगा. आपको हर काम में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जिसका फल भी प्राप्त होगा. आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है, जिसको लेकर मानसिक तनाव न लें. ऑफिस की गुप्त बातों को किसी अन्य से शेयर न करें, नहीं तो नौकरी पर बात आ सकती है. छोटे व्यापारियों को लाभ होगा. पहले से स्टॉक किए गए सामान आपको अच्छा प्रॉफिट कराएंगे. भरपूर नींद लें. अन्यथा तबीयत में गिरावट महसूस होगी. अपनों से यदि किसी बात को लेकर मनमुटाव चल रहा है, तो आज उसे समाप्त करने के लिए प्रयास करें. क्रोध की अग्नि रिश्तों को जला सकती है.

तुला- तुला राशि वालों को आज के दिन अधिक से अधिक कठिन परिश्रम करना होगा, तो वहीं दूसरी ओर लापरवाही नुकसान दे सकती है. यदि ऑफिस में कोई जिम्मेदारी आपको मिले तो इसमें बिल्कुल भी कोताही न बरतें. परिवार, समाज हो या व्यापार सभी क्षेत्रों कर्तव्य का निर्वाह बढ़-चढ़ करें, इससे आपके मान-सम्मान और यश की वृद्धि होगी. ऑफिस के कार्यों को अपग्रेड करें. कोई नई तकनीक या कोर्स की डिमांड चल रही हो तो कर सकते हैं. लग्जरी वस्तुओं के व्यापारियों को लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्य़कता है. दर्द की समस्या का सामना करना पड़ेगा. जीवनसाथी से संबंध मधुर होंगे.

वृश्चिक- अध्ययन व कोई कोर्स करने का प्लान करने वालों को आज के दिन से श्रीगणेश कर देना चाहिए. दान पुण्य भविष्य में भाग्य को बढ़ाने वाले होंगे. सहयोगी के साथ टू द प्वाइंट बात करें. अन्यथा आपकी बात का बतंगड़ बनते देर नहीं लगेगी. कारोबार करने वालों को लाभ थोड़ा कम होगा और व्यापार में सामान्य फल देने वाला होगा. निवेश इत्यादि करने को सोच रहे हैं तो कर सकते हैं. विद्यार्थी प्रोफेशनल तरीके से पढ़ाई करें अन्यथा इधर-उधर की बातों में समय गंवा सकते हैं. नकारात्मक ग्रह हड्डियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए चलने-फिरने में ध्यान दें. दैनिक रूप से  हनुमान चालीसा का पाठ करें.

धनु- आज के दिन धर्म-कर्म के काम में मन लगाना चाहिए. जरूरतमंद की सहायता करें. उनका आर्शीवाद आपको अच्छे लाभ दिलाने वाला होगा. ऑफिशियल वर्क को प्रोफेशनल तरीके से पूरा करें. जिससे काम भी समय से होगा और वर्क परफॉर्मेंस भी अच्छी रहेगी. क्रॉकरी से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से खानपान और दिनचर्या को लेकर अलर्ट रहें, अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको घेर सकती हैं. संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. सर्दी, जुकाम जैसी समस्या हो तो उस पर लापरवाही न बरतें. मां यदि किसी बात को लेकर आपसे नाराज चल रही हैं तो उनको मनाने के लिए दिन उपयुक्त है.

मकर- आज के दिन ऑफिशियल वर्कलोड अधिक रहेगा. अपने काम को पूरी जिम्मेदारी और लगन से करें. आपके द्वारा किए गए कामो की सराहना सहयोगियों के समक्ष बॉस कर सकते हैं. वैसे काम को करने में सहयोगियों का भी पूरा साथ मिलेगा. आर्थिक मामलों में दिन अच्छा रहने वाला है. व्यापारियों के आय में वृद्धि होगी. व्यापार में मनचाहे लाभ मिलने की संभावना बनती नजर आ रही है. हृदय रोगी चिंता करने से बचें अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. दवाइयों का समय पर सेवन करें. चुगली करने वाले लोगों से दूर रहें, उनकी तरह दूसरों के सामने आपकी भी छवि भी खराब हो सकती है.

कुंभ- आज के दिन सलाह है कि उतना ही बोले जितने की आवश्यकता है. मन में यदि कुछ नया करने को सोच रहे हैं तो दिन इसके लिए बहुत अच्छा साबित होने वाला है. ऑफिस के अनुशासन तोड़ने से बचें अन्यथा आपकी छवि बॉस और सहयोगियों के सामने खराब हो सकती है. अधीनस्थों की ग़लतियों पर पैनी निगाह बनाएं रखें, वरना उनके द्वारा की गई गलतिय़ों का मटका आप पर फूट सकता है. गले से संबंधित परेशानियों से बचकर रहें. खांसी, जुकाम सी समस्या लगे तो उसके लिए अलर्ट रहें. गर्म पानी पीने में उपयोग में लें. घर के पेंडिंग कार्य  निपटा लें, इसके लिए दिन उपयुक्त है.

मीन- मीन राशि वालों को आज चिंता मुक्त रहना चाहिए. मौज मस्ती के साथ दिन बिताया जाएं तो सकारात्मक ऊर्जा को महसूस करेंगे. यदि पढ़ाई को विराम दे रखा हैं तो ज्ञानार्जन के लिए सोच सकते हैं. इसकी शुरुआत करने के लिए दिन उपयुक्त है. विद्यार्थी वर्ग की परीक्षा का समय पास आ रहा है इसलिए फिर से पूरी मेहनत के साथ पढ़ाई शुरू कर देनी चाहिए. व्यापार में घाटा होने की आशंका है. नकारात्मक ग्रह बड़ी हानि पहुंचा सकते हैं. दांपत्य जीवन में चल रहे विवाद को समाप्त करना चाहिए. पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें. थोड़ी सी भी समस्या होने पर डॉक्टर से परामर्श लें ले.

 

 

यह भी पढ़ें- कोरोना के पिछले 24 घंटे के दौरान 2 लाख 58 हजार नए केस और 385 की मौत, ओमिक्रोन के मामले बढ़कर हुए 8209

0 Comments
scroll to top