Close

पूर्व सीएम हेमंत सोरेन कल चंपई सरकार के फ्लोर टेस्ट में होंगे शामिल, पीएमएलए कोर्ट ने दी परमिशन

रांची। झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन 5 फरवरी को होने वाले चंपई सरकार के फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे। रांची की पीएमएलए कोर्ट ने उन्हें फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेने की अनुमति दे दी है। दरअसल, सोरेन ने विशेष पीएमएलए (धन शोधन निवारण अधिनियम) अदालत के समक्ष याचिका दायर की थी। हेमंत सोरेन ने अपनी इस याचिका में प्रदेश की नई चंपई सोरेन सरकार के विश्वास मत में भाग लेने की अनुमति मांगी थी।

बता दें कि चंपई सोरेन के नेतृत्व वाली नई सरकार को 5 फरवरी को सदन में विश्वास मत का सामना कर बहुमत साबित करना है। वहीं, इसको लेकर जेएमएम केंद्रीय महासचिव सह प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि कानून के तहत न्यायपालिका ने फैसला लिया है। हेमंत सोरेन फ्लोर टेस्ट के दौरान हिस्सा लेंगे। आगे बजट में भी हेमंत सोरेन शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि ईडी ने कोशिश की थी कि परमिशन न मिले पर ईडी कानून से बढ़कर थोड़ी है। उन्होंने बताया कि ईडी ने याचिका पर कड़ी आपत्ति जताई है।

गौरतलब है कि हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित भूमि घोटाले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। हेमंत सोरेन की ईडी को 5 दिनों की रिमांड मिली है।

 

scroll to top