Close

यूक्रेन पर रूस का जोरदार हमला, लुंगास्क में दो शहरों ने किया रूसी सेना के आगे सरेंडर

रूस का यूक्रेन पर हमला लगातार तेज होता जा रहा है. रूस ने दावा किया है कि उसने यूक्रेन के एयर डिफेंस सिस्टम को तबाह कर दिया. इसके बाद अब जानकारी सामने आई है कि यूक्रेन के लुंगास्क में दो शहरों ने रूसी सेना के सामने सरेंडर कर दिया है. रूसी सेना इन शहरों में घुसी थी और हमला किया था, जिसके बाद यहां मौजूद यूक्रेन के जवानों ने हालात बिगड़ता देख सरेंडर करने का फैसला किया.

यूक्रेन ने मार गिराए हेलिकॉप्टर

बता दें कि लगातार रूस की सेना यूक्रेन के शहरों की तरफ आगे बढ़ रही है. दोनों देशों के बीच जंग जारी है और मिसाइलों से हमले किए जा रहे हैं. यूक्रेन की तरफ से भी दावा किया गया है कि रूस के एक फाइटर जेट और कुछ हेलिकॉप्टर्स को मार गिराया गया है. साथ ही यूक्रेन ने डटकर मुकाबला करने की बात कही थी. लेकिन अब सरेंडर की खबरें आने के बाद यूक्रेन संकट में घिरता नजर आ रहा है.

राष्ट्रपति पुतिन ने दिए आदेश

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई के आदेश जारी किए थे. जिसके बाद रूसी सेना ने यूक्रेन में घुसकर हमला शुरू कर दिया. सबसे पहले यूक्रेन की राजधानी पर मिसाइलें दागी गईं, जिसमें काफी ज्यादा नुकसान की बात कही जा रही है. वहीं बाकी के शहरों पर भी हमला हो रहा है. रूस ने साफ कहा है कि जब तक यूक्रेन की सेना सरेंडर नहीं करती है, तब तक कार्रवाई जारी रहेगी. इसके अलावा बाकी के देशों को भी चेतावनी देकर कहा है कि कोई भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की कोशिश ना करे.

 

ये भी पढ़ें- इनकम टैक्स में पाना चाहते हैं एक्स्ट्रा छूट? इस नियम के तहत खरीदें घर, 31 मार्च के बाद नहीं मिलेगा इस स्कीम का फायदा

One Comment
scroll to top