Close

एक तरफ बातचीत, दूसरी तरफ बमबारी, यूक्रेन ने कहा- रूस कर रहा है दबाव बनाने की राजनीति

रूस यूक्रेन संकट का आज छठा दिन है. रूस द्वारा किए जा रहे हमले ने यूक्रेन (Ukraine) की स्थिति खराब कर दी है. लगातार हो रहे हमले के कारण काफी संख्या में सैनिकों के साथ आम लोग भी हताहत हुए हैं. कईं शहरों में हो रहे धमाके के बीच भारी संख्या में लोग पलायन कर रहे हैं तो वहीं वैसे लोगों की संख्या भी काफी अधिक है जो काफी डरे और सहमे हुए हैं.

इस बीच कल बेलारूस में यूक्रेन और रूस के बीच पांच घंटे तक बातचीत हुई. बातचीत में इस मसले का कोई समाधान नहीं निकल पाया वहीं अब यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की का कहना है कि रूसी सैनिकों ने यूक्रेन पर गोलाबारी तेज कर दी है. राष्ट्रपति ने इसे सोमवार को हुई वार्ता के दौरान अपनी सरकार को झुकाने के लिए मजबूर करने का प्रयास बताया है. उन्होंने कहा कि अब रूस दवाब बनाने की राजनीति कर रही है.

दबाव बनाने की कोशिश

देर रात एक वीडियो संबोधन में, ज़ेलेंस्की कहते हैं कि “मेरा मानना ​​है कि रूस गोलीबारी तेज करके यूक्रेन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है.” हालांकि राष्ट्रपति ने इस वीडियो संबोधन में दोनों देशों के बीच घंटों चली बातचीत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. लेकिन उनका कहना है कि यूक्रेन झुकने के लिए तैयार नहीं है. ज़ेलेंस्की का कहना है कि इस युद्ध में रूस ने राजधानी कीव को महत्वपूर्ण टारगेट बनाया हुआ है. रूसी सेना ने रॉकेट आर्टिलरी के साथ खार्किव शहर पर भी गोलाबारी की है.

 

यह भी पढ़ें- महंगाई का लगा जोरदार झटका, इस एलपीजी सिलेंडर के दामों में 105 रुपये का हुआ इजाफा

One Comment
scroll to top