Close

राजिम : कौर हास्पीटल की वर्षगांठ पर गर्भवती महिलाओं का नि :शुल्क हेल्थ चेकअप, विभिन्न प्रतियोगिताएं भी हुई

रायपुर/राजिम (राजेन्द्र ठाकुर)। कौर मल्टीस्पेश्यलिटी एण्ड मेटरनिटी होम प्रसूति गृह राजिम के एक वर्ष पूर्ण होने पर कौर हास्पीटल में गर्भवती महिलाओं के निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण के साथ एक दिवसीय विभिन्न प्रतियोगिता के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबित यह हास्पीटल सोनी एण्ड कौर पितईबंद चैक राजिम में संचालित था, अब यह हास्पीटल कौर मल्टीस्पेश्यलिटी एण्ड मेटरनिटी होम प्रसूति गृह के नाम से गरियाबंद रोड पथर्रा मोड़ राजिम में यह हास्पीटल संचालित हो रहा हैं।

हास्पीटल संचालक डाॅ. गुरप्रीत कौर एम.बी.बी.एस. (एम.एस.) ने चर्चा के दौरान बताया कि इस नये स्थान पर हास्पीटल संचालन के एक वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर हास्पीटल प्रबंधन द्वारा क्षेत्र के गर्भवती महिलाओं के निःशुल्क स्वास्थ्य प्रशिक्षण शिविर के आयोजन में डिस्काउंट के साथ सोनोग्राफी व मरीजों के निःशुल्क सिकलिंग परीक्षण किये गये जिसमें 32 महिलाओं ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाई जिसमें 14 सोनोग्राफी (डिस्कांउट) का लाभ लेकर अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाई।

उक्त अवसर पर हास्पीटल प्रबंधन द्वारा हास्पीटल परिसर में गर्भवती माताओं के लिये विभिन्न प्रयियोगिता का आयोजन किये गये। उक्त अवसर पर जिसमें हास्पीटल प्रबंधन द्वारा स्वस्थ माता का पुरस्कार हास्पीटल प्रबंधन द्वारा उन्हें प्रदान किया गया।
सुंदर माता के लिये श्रीमती पूजा ठाकुर को पुरस्कृत किया गया एवं लक्की माता का पुरस्कार श्रीमती शांति कश्यप को प्रदान किया गया एवं उक्त अवसर पर लक्की माता के लिये श्रीमती आफ्रीन को चयनित किया गया सभी विजेता माताओं को हास्पीटल प्रबंधन द्वारा उन्हें पुरस्कार प्रदान किया गया।
यहां बताना लाजिमी होगा यह हास्पीटल समूचे छत्तीसगढ़ का एक मात्र हास्पीटल है जहां पंजीयन करवाने पर गर्भवती महिलाओं के निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण करने के अलावा प्रत्येक माह के जननी माता सुरक्षा योजना के तहत प्रसव में पुत्री होने पर निःशुल्क डिलवरी हास्पीटल प्रबंधन द्वारा कराया जाता हैं।

scroll to top