Close

सरायपाली :अनुविभागीय अधिकारी ( राजस्व) हेमंत रमेश नंदनवार घर – घर जाकर कर रहे स्वास्थ्य जांच की मुहिम

सरायपाली। अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) हेमंत रमेश नंदनवार के निर्देशन में व खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ बी बी कोसरिया , खंड विस्तार प्रशिक्षण अधिकारी टी आर धृतलहरे ,बीपीएम शीतल सिंह के मार्गदर्शन में विकासखंड सरायपाली के आम नागरिकों को घर-घर पहुंचकर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 10 अप्रैल 2023 से स्वास्थ्य कर्मचारियों के द्वारा 30 वर्ष या 30 वर्ष से अधिक उम्र के समस्त व्यक्तियों का स्वास्थ्य जांच जैसे उच्च रक्तचाप, शुगर, कैंसर स्क्रीनिंग व नए तथा छूटे हुए गर्भवती महिलाओं का पंजीयन करके समुचित जांच व उपचार किया जाएगा.

एसडीएम हेमंत रमेश नंदनवार ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि कई बार यह देखने में आता है कि लोगों को पता ही नहीं चलता है कि वह ब्लड प्रेशर, शुगर व कैंसर जैसे बिमारी से ग्रसित है और अचानक उसे लकवा, हार्ट अटैक आ जानें से व्यक्ति अचानक सीरियस हो जाता है या किसी चिकित्सक द्वारा बताए जानें पर उसे पता चलता है कि वह बहुत पहले से उक्त बिमारी से पीड़ित था. यदि डॉक्टर यह कहता है कि काश समय रहते उनको इस बीमारी की जानकारी होता तो उनकी जान बचाया जा सकता था. इन्ही सब परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए 7 अप्रैल विश्व स्वास्थ्य दिवस के परिपेक्ष में समय से पूर्व गैर संचारी रोगों का जांच कर संबंधित व्यक्ति को उनके बिमारी से अवगत कराते हुए उचित इलाज व सलाह दीए जाने का अभिनव प्रयास हमारे विकसखंड सरायपाली में किया जा रहा है ।

एसडीएम सरायपाली व स्वास्थ्य विभाग आम नागरिकों से अपील करता है कि अपने स्वास्थ्य की निशुल्क जांच अपने घर पर अवश्य कराएं उपरोक्त जानकारी स्वास्थ्य विभाग के मीडिया प्रभारी टी आर धृतलहरे के द्वारा दिया गया ।

scroll to top