Close

सीएम केजरीवाल बोले- कोरोना की चौथी वेव खतरनाक, लॉकडाउन को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के नए मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है. आज ही रिकॉर्ड 13 हजार 500 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि कोरोना की चौथी वेव ज्यादा खतरनाक है.

उन्होंने कहा कि नवंबर में जब केस आ रहे थे तब सबसे अधिक साढ़े आठ हजार के करीब केस आए थे. अभी केस लगातार बढ़ रहे हैं और कितने बढ़ेंगे इसका कोई अंदाजा नहीं है. दिल्ली सरकार तीन स्तर पर काम कर रही है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहला प्रयास है कि कोरोना को फैलने से रोकना है. इसके लिए कई पाबंदियों का एलान किया गया है. जनता को जागरुक होना होगा. दूसरा यह कि जो लोग बीमार हो रहे हैं, उन्हें अस्पताल मिले. मेरा आम लोगों से अनुरोध है कि सामान्य लक्ष्ण दिखने पर अस्पताल नहीं जाएं. कई अस्पतालों को हमले कोविड अस्पताल घोषित किया है. आईसीयू, बेड्स और ऑक्सीजन की अभी दिल्ली में कोई कमी नहीं है.

पिछले दिनों केस कम हुए थे. तब लोगों को लगा था कि कोरोना खत्म हो गया है. यह एक बड़ी वजह रही कि अब फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. लोगों को मास्क पहनना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा.

लॉकडाउन करने से कोरोना की रफ्तार जरूर कम होती है लेकिन लॉकडाउन हटाने पर फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगते हैं. अगर हेल्थ सिस्टम चरमरा नहीं जाता है. तब तक हम लॉकडाउन के बारे में नहीं सोचेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि अगर दिल्ली में बेड्स नहीं मिल रहे हैं, ऑक्सीजन नहीं मिल रही है. अस्पतालों में इलाज नहीं होने से लोगों की मौतें हो रही है तो लॉकडाउन लगाना पड़ेगा. अभी ऐसी कोई परिस्थिति नजर नहीं आती है. हमें नागरिकों का सहयोग जरूरी है.

scroll to top