Close

कोरोना काल में न रहे कोई भूखा, एक साथ मिलेगा मई-जून महीने का राशन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण की वजह से लगे लॉकडाउन में आम लोगों की परेशानी को देखते हुए मई और जून माह का राशन एक साथ उपभोक्ताओं को निशुल्क देने की घोषणा की है. इसके अलावा राजनीतिक दल और दानदाताओं के सहयोग से जरूरतमंदों को सूखा राशन एवं गर्म भोजन की व्यवस्था किए जाने की बात कही है.

कोरोना से जूझ रहे प्रदेश में आम लोगों की मुसीबत को कम करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक साथ कई बड़ी घोषणाएं की है. इसमें दो महीने का राशन मुफ्त में उपलब्ध कराए जाने के साथ कोरोना संक्रमितों के उपचार के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन सीधे अस्पतालों को ही प्रदाय करने की घोषणा की है. इसके साथ ही मरने वालों की संख्या में इजाफे को देखते हुए श्मशान घाट में लाश जलाने में आ रही दिक्कत को देखते हुए इलेक्ट्रिक शवदाह गृह की स्थापना की तत्काल मंजूरी देने को कहा है.

यहीं नहीं कोरोना लक्षण वाले मरीजों को तत्काल दवाओं के किट प्रदाय करने की बात कही है. ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना लक्षण वाले मरीजों की पहचान कर दवाइयां दी जाएगी. इसके अलावा 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के क्रियान्वयन के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की कमेटी बनाने जाएंगे.

scroll to top