Close

बुजुर्ग दंपति पर भालुओं ने किया हमला, पत्नी की मौत, पति की हालत गंभीर

बलरामपुर। 3 भालुओं ने बुजुर्ग दंपती पर हमला कर दिया, जिससे महिला की मौत हो गई। महिला के पति को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भालुओं ने महिला पर नाखूनों से इतने वार किए कि उसकी मौके पर ही जान चली गई थी। जानकारी के अनुसार, गोपातु निवासी 85 वर्षीय मंगरा नगेशिया गुरुवार की सुबह अपनी पत्नी 80 वर्षीय गेंदिया नगेशिया के साथ अमटाही क्षेत्र के कुंभीडीपा जंगल में आम तोड़ने गया था।

आम तोड़ने के बाद दोनों लकड़ी बीनने लगे। इसी दौरान यह घटना घटी है। झाड़ियों की तरफ से आए भालूघायल बुजुर्ग ने बताया कि झाड़ियों की तरफ से 3 भालू अचानक आ गए और हमारे ऊपर हमला कर दिया, उनकी पत्नी के शरीर के कई हिस्से से मांस नोच लिए। इस कारण उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि मंगरा के हाथ और पैर पर नाखून से खरोचने के निशान है। इसके बाद भालु वापस जंगल की ओर भाग निकले। उधर, पति-पत्नी के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने तुरंत मंगरा को अस्पताल में भर्ती कराया।

जहां उसका इलाज किया गया है। बाद में उसकी गंभीर हालत को देखते हुए बुजुर्ग को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर किया गया है।वन विभाग ने दी आर्थिक सहायतावन विभाग को भी इस बात की सूचना दी गई थी, इसके बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। उन्होंने 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता परिवार को दी। उधर, भालुओं के आस-पास के जंगल में होने की वजह से लोग दहशत में हैं।

scroll to top