Close

अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह

दंतेवाड़ा, अग्निपथ योजना के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को विधानसभा स्तरीय एक दिवसीय सत्याग्रह किया गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सत्याग्रह के लिये विधायक देवती कर्मा को प्रभारी नियुक्त किया गया था।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष अवधेश गौतम, जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा, पीसीसी सदस्य छविंद्र कर्मा, महिला कांग्रेस अध्यक्ष इंद्रा शर्मा, पार्षद राजिंदर कौर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सेना में अग्निपथ योजना लाकर भर्ती प्रक्रिया अपनाई जा रही है वह देश के बेरोजगार युवाओं के साथ छल व धोखा देने का काम कर रही है। सेना में मात्र चार सालों की सेवा के बाद उन्हें बाहर कर फिर से बेरोजगार कर दिया जाएगा।

देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़

कांग्रेस ने नेताओं ने कहा कि देश रक्षा के लिये सेना के तीनों अंगों में मात्र चार साल के लिए ही भर्ती किया जाना देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तानाशाही प्रवत्ति देश को लगातार नुकसान पहुंचा रही है। आज देश बेरोजगारी, महंगाई जैसे अनेक ज्वलन्त मुद्दे से जूझ रही है। इन मुद्दों को विपक्ष पुरजोर विरोध लगातार करता आ रहा है।सत्ता अहंकार में मदमस्त मोदी सरकार विपक्ष के मुखर नेताओं को अपने पालतू सरकारी एजेंसियों प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई को बेवजह उनके विरुद्ध कार्रवाई करवाती। मोदी सरकार किसान, बेरोजगार युवाओं की घोर विरोधी है और यही वजह है कि उनकी नीतियां, योजनाएं और कार्यशैली भी किसानों, बेरोजगार युवाओं के विरोध की ही होती है। अगर इन सब योजनाओं और कार्यप्रणाली का विरोध नहीं किया गया तो केंद्र की मनमानी बढ़ती जाएगी।

 

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में 18 ट्रेनें फिर कैंसिल, नागपुर रेल मंडल में मेंटेनेंस के कारण SECR का फैसला

One Comment
scroll to top