Close

टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के बाद नवंबर में कीवी के खिलाफ खेलेगी 3 टी-20 और 3 वनडे मैच की सीरीज

टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। जहां पर टीम इंडिया को 3 टी-20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। मंगलवार को न्यूजीलैंड ने अपने घरेलू शेड्यूल का ऐलान किया है। इसमें भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज भी है। भारत के न्यूजीलैंड दौरा की शुरुआत 18 नवंबर से होगी और आखिरी मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा।

2018 के बाद न्यूजीलैंड घर में खेलेगी डे नाइट टेस्ट मैच

न्यूजीलैंड फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ अगले साल फरवरी (2023) में दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज की भी मेजबानी करेगी। सीरीज का पहला मैच डे नाइट होगा। यह मैच 16 फरवरी से 20 फरवरी के बीच माउंट मॉन्गनुई में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड घर में 2018 के बाद किसी देश के लिए खिलाफ डे नाइट सीरीज खेलेगी। सीरीज का आखिरी मैच 24 से 28 फरवरी के बीच वेलिंगटन में खेला जाएगा।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान खेलेगी सीरीज

वहीं, ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेश और पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड का दौरा करेगी। दोनों टीमें तीन देशों की टी-20 सीरीज में भाग लेगी। पहला मैच 8 अक्टूबर को खेला जाएगा, जबकि फाइनल 14 अक्टूबर को होगा।

मार्च में श्रीलंका टीम करेगी न्यूजीलैंड का दौरा

अगले साल श्रीलंका टीम मार्च में न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी। जहां पर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के अलावा 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज में भाग लेगी। पहला टेस्ट 9 मार्च से 13 मार्च के बीच खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 17 मार्च से 21 मार्च तक चलेगी। इसी तरह, 3 वनडे सीरीज का पहला मैच 25 मार्च को, दूसरा 28 मार्च को और तीसरा 31 मार्च को खेला जाएगा। आखिरी में टी-20 सीरीज खेली जाएगी। पहला टी-20 मैच 2 अप्रैल को, दूसरा 5 अप्रैल को और तीसरा 8 अप्रैल को होगा।

इस साल के अंत में बांग्लादेश की विमेंस टीम करेगी न्यूजीलैंड का दौरा

इसके अलावा, इस साल के अंत में दिसंबर में बांग्लादेश की विमेन टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। जहां पर 3टी-20 और 3 वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। पहला टी-20 मैच 2 दिसंबर को खेला जाएगा, दूसरा 4 और तीसरा 7 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं, 11 दिसंबर को पहला वनडे होगा,। जबकि 14 दिसंबर को दूसरा और 18 दिसंबर को तीसरा वनडे मैच खेला जाएगा।

 

यह भी पढ़ें:- अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह

scroll to top