Close

मुंबई: टीना अंबानी पहुंचीं ED दफ्तर , FEMA के 814 करोड़ की हेराफेरी के मामले में पूछताछ

मुंबई। रिलायंस एडीए समूह के अध्यक्ष अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी भी आज ईडी के मुंबई दफ्तर पहुंची हैं। उनसे फेमा के मामले में पूछताछ होगी। इससे पहले सोमवार को फेमा के तहत ED ने अनिल अंबानी से भी पूछताछ की थी। बता दें कि 814 करोड़ की हेराफेरी के मामले में पूछताछ हो रही है।

इससे पहले अनिल अंबानी विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के कथित उल्लंघन से जुड़ी जांच के सिलसिले में सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए और अपना बयान दर्ज कराया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उद्योगपति और उनकी पत्नी टीना अंबानी को इसी तरह की पूछताछ के लिए इस सप्ताह के अंत में फिर से पेश होने के लिए कहा गया था।

अंबानी (64) पूर्वाह्न करीब 10 बजे दक्षिण मुंबई स्थित संघीय एजेंसी के कार्यालय पहुंचे और शाम छह बजे वहां से निकले। सूत्रों ने बताया कि ‘फेमा’ की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज एक नये मामले में अंबानी का बयान दर्ज किया गया है। अंबानी, शाम करीब 6 बजे ईडी दफ्तर से बाहर आए।

अनिल अंबानी येस बैंक के प्रवर्तक राणा कपूर और अन्य के खिलाफ धनशोधन मामले में 2020 में ईडी के समक्ष पेश हुए थे। पिछले साल अगस्त में, आयकर विभाग ने स्विस बैंक के दो खातों में जमा 814 करोड़ रुपये से अधिक अघोषित धन पर 420 करोड़ रुपये की कर चोरी करने को लेकर काला धन रोधी कानून के तहत अंबानी को एक नोटिस जारी किया था। बंबई हाई कोर्ट ने मार्च में, आयकर विभाग के इस कारण बताओ नोटिस पर अंतरिम रोक लगाने का आदेश दिया था।

scroll to top