Close

एलन मस्क ने रद्द की 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील

टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि वह ट्विटर को खरीदने के लिए अपने 44 बिलियन डॉलर के सौदे को खत्म कर रहे हैं। मस्क ने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया कंपनी फर्जी खातों के बारे में जानकारी देने में विफल रही है।

मस्क दो महिने से मांग रहे जानकारी

टेस्ला प्रमुख की टीम द्वारा शुक्रवार को ट्विटर को भेजे गए एक पत्र के अनुसार, ” मस्क विलय समझौते को खत्म कर रहे हैं क्योंकि ट्विटर उस समझौते के कई प्रावधानों का भौतिक उल्लंघन कर रहा है।” पत्र में कहा गया, “संक्षेप में, ट्विटर ने वो जानकारी प्रदान नहीं की है जो कि मस्क दो महिने से मांग रहे हैं।”

मस्क ने की थी 44 बिलियन डॉलर डील

अप्रैल में, मस्क ने ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर के लेन-देन में एक अधिग्रहण समझौता किया। हालांकि, मई में मस्क ने सौदे को रोक दिया था और अपनी टीम को ट्विटर के दावे (प्लेटफॉर्म पर 5% से कम खाते बॉट या स्पैम हैं) की सच्चाई पता लगाने को कहा था।

जून में फिर मस्क ने लगाए ट्विटर पर ये आरोप

जून में फिर मस्क ने खुले तौर पर माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर विलय समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था और स्पैम और फर्जी खातों पर उसके द्वारा अनुरोधित डाटा प्रदान नहीं करने के लिए सोशल मीडिया कंपनी के अधिग्रहण को बंद करने की धमकी दी थी।

मस्क ने आरोप लगाया है कि स्पैम खातों की सही संख्या बहुत अधिक होने की संभावना है, संभावित रूप से 90% तक। मस्क ने पहले कहा था कि अधिग्रहण “आगे नहीं बढ़ सकता” जब तक कि कंपनी अपने स्पैम मीट्रिक का “प्रमाण” प्रदान नहीं करती।

 

यह भी पढ़ें:- अमरनाथ हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी सेना, प्रशासन ने जारी किए हेल्पलाइन और टोल फ्री नंबर

0 Comments
scroll to top