Close

श्रीलंका : देश छोड़ने की फिराक में थे राष्ट्रपति राजपक्षे के छोटे भाई

श्रीलंका में मची भारी उथल-फुथल के बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के छोटे भाई और पूर्व वित्त मंत्री बेसिल राजपक्षे देश छोड़ने के फिराक में थे लेकिन एयरपोर्ट पर यात्रियों और अधिकारियों के विरोध की वजह से उन्हें वापस लौटना पड़ा। ‘कोलंबो गैजेट’ के मुताबिक राजपक्षे ने भंडारनायके इंटरनेट एयरपोर्ट के ‘सिल्क रूट’ लाउंज से निकलने की कोशिश की, लेकिन कुछ यात्रियों ने उन्हें देख लिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में यात्रियों को आपत्ति जताते हुए और पूर्व वित्त मंत्री को जाने की अनुमति नहीं देने की मांग करते हुए दिखाया गया है।

‘सिल्क रूट’ लाउंज में में मौजूद इमिग्रेशन अधिकारी भी विरोध स्वरूम संचालन से हट गए। बताया जा रहा है कि इसके बेसिल राजपक्षे को फिर वापस जाने के लिए मजबूर किया गया था। राजपक्षे को आज सुबह अमीरात की फ्लाइट से दुबई होते हुए वाशिंगटन के लिए रवाना होना था।

जनता में राजपक्षे परिवार के खिलाफ रोष

बता दें भीषण आर्थिक संकट के बाद से जनता में देश के शक्तिशाली राजपक्षे परिवार के खिलाफ काफी रोष है। बेसिल के दोनों बड़े भाई गोटबाया राजपक्षे और महिंदा राजपक्षे श्रीलंका के राष्ट्रपति रह चुके हैं। महिंदा राजपक्षे देश के पीएम भी रह चुके हैं।

13 जुलाई को इस्तीफा देंगे गोटबाया राजपक्षे

लोगों के भारी विरोध के बीच गोटबाया राजपक्षे ने 13 जुलाई को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी है। इस बीच शनिवार को राष्ट्रपति आवास में धावा बोलने वाले हजारों प्रदर्शनकारी अब भी वहां डटे हुए है। प्रदर्शनकारियों ने ऐलान कर दिया है जब तक राष्ट्रपति राजपक्षे इस्तीफा नहीं देंगे वह राष्ट्रपति आवास खाली नहीं करेंगे।

One Comment
scroll to top