Close

राशिफल: वृष, सिंह और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

आज का राशिफल मेष से मीन राशि तक जातकों के लिए विशेष है. पंचांग के अनुसार 14 जुलाई, बुधवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. चंद्रमा आज सिंह राशि में विराजमान है. नक्षत्र आज पूर्वा फाल्गुनी है. ग्रह और नक्षत्र मिलकर आज सभी राशियों को प्रभावित कर रहे हैं. जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope) –  आज का दिन उत्साह के साथ शुरुआत करना होगा, क्योंकि दिन भर भागदौड़ लगी रहेगी. यदि यात्रा करने की योजना बन रही है तो कर सकते हैं. ऑफिस में मीटिंग के दौरान सहयोगियों से लंबी बात-चीत जैसे- वीडियो कॉल या टेलीफोन कॉल करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग नए प्रोजेक्टों से संबंधित पार्टनर से डिस्कशन कर सकते है. युवाओं  के लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है, जरूरी कार्यों में फोकस बनाए रखें. हेल्थ में एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है. परिवार से किसी बात को लेकर यदि आप नाराज हैं तो बात कर उसे सुलझाने का प्रयास करना चाहिए, वर्तमान में नाराज़गी दूर करना श्रेष्ठ कर रहेगा.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) – आज के दिन सार्वजनिक रूप से मजाक का पात्र बनने से बचना होगा. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए दिन शुभ है, तो वहीं सभी काम जल्द पूरा करने के लिए कार्ययोजना बनाएं. कारोबारियों के लिए पार्टनरशिप में किया गया काम लाभदायक होगा, लेकिन व्यापार के सभी तथ्यों को लेकर एक दूसरे से बात कर लें. युवा वर्ग को सलाह है कि उन्हीं कामों के लिए हामी भरें, जिन्हें आप बेहतर ढंग से पूरा कर सकते हैं.  सेहत को लेकर पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है, समस्या बढ़ने पर डॉक्टर से अवश्य मिले. नए रिश्तें में जल्दबाजी से बचना होगा. पूरे विमर्श के बाद ही हामी भरें.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) – आज के दिन जो भी समस्याएं आए उनका धैर्य के साथ सामना करना होगा, क्योंकि वर्तमान समय में आत्मबल कुछ कमजोर पड़ सकता है. सरकार व बॉस को नाराज न करें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. ऑफिशियल कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है, क्योंकि आज आपके उच्चाधिकारी आप पर पैनी निगाह बनाए रखें हुए हैं. कॉस्मेटिक का बिजनेस करने वाले अधिक सामान का स्टोर कर लें. बहुत हैवी लंच अगर करें तो रात्रि का भोजन त्याग सकते हैं क्योंकि पाचन तंत्र कुछ कमजोर रहेगी. जीवनसाथी के साथ मित्रवत व्यवहार करना चाहिए. समय की गंभीरता को देखते हुए परिवार के विरुद्ध कार्य करने से बचना चाहिए.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope) – आज के दिन मन में संतुष्टि और प्रसन्नता का भाव रहेगा. ऑफिशियल जिम्मेदारियों के चलते व्यस्तता बनी रहेगी, साथ ही आपका अच्छा प्रदर्शन बॉस की ओर से सराहना दिलाएगा. यदि आपने नयी नौकरी ज्वाइन की है तो कामकाज के नए तरीके खोजने की जरूरत है. कारोबारियों के लिए साझेदारी में काम के नए मौके बनेंगे, पारदर्शिता के साथ कदम उठाए. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए गंभीरता दिखाने की जरूरत है. युवाओं के लिए करियर में वृद्धि की संभावना है. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर आज पित्त प्रधान रोगियों को सतर्क रहने की सलाह है. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा अनुष्ठान के लिए मंदिर जाने का विचार बन सकता है.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) – आज के दिन शिव परिवार जिसमें खासकर गणेश जी का ध्यान करना आपके लिए अति महत्वपूर्ण है, साथ ही मीठा बनाकर गणेश जी को भोग लगाएं. कोई चिंता है तो अपने करीबी व्यक्ति से साझा कर मन हल्का कर सकते हैं. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों का काम न बन रहा है तो बॉस या वरिष्ठ साथियों की मदद लें. व्यापारियों को सोच समझकर बड़ा स्टॉक डंप करना चाहिए, व्यापार में तेजी से बदलाव के आसार हैं. मांसपेशीय दर्द उठ सकता है. कमर, पीठ और कंधे में दिक्कतें हो सकती है. लंबे समय तक दर्द रहता है तो डॉक्टर की सलाह से कैल्शियम की जांच अवश्य कराएं. परिवार के साथ भोजन करें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope) – आज के दिन जिनसे काफी दिनों से बात न हुई हो उन्हें कॉल पर या मिलकर हालचाल अवश्य लें, वर्तमान में दूसरों के साथ बहुत लंबे समय तक कम्युनिकेशन गैप नहीं रखना चाहिए. ऑफिस में नये वरिष्ठ अधिकारियों के साथ काम करने का मौका मिलेगा. कारोबार के सिलसिले में मीटिंग हो सकती है, व्यापार में पुराने संबंध नयी डील करवाएंगे. विद्यार्थी क्राफ्ट का काम करें. वाहन बहुत संभलकर चलने की सलाह हैं. घर में बुजुर्ग महिला का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी देख-रेख में कमी न रखें. परिवार के साथ समय बिताएं इसके अलावा बच्चों की समस्याओं को पूर्ण रूप से दूर करने का प्रयास करें.

तुला राशिफल (Libra Horoscope) – आज के दिन गंभीर विषयों को समझने का प्रयास करें, तो वहीं दूसरी ओर अपने टैलेंट को दूसरों के सामने पेश करना होगा. सरकारी विभाग में कार्यरत लोग फोकस बढ़ाकर बिगड़े हुए कार्य से निदान पा सकते हैं. सहकर्मियों के साथ कार्यस्थल पर कम्युनिकेशन गैप न होने दें. व्यापारियों को लापरवाही बरतने की सूरत में नुकसान होने की आशंका है. नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहतर मौके बनते नजर आ रहे हैं. स्वास्थ्य को लेकर ठंडी चीजों के सेवन में सावधानी बरतनी होगी, क्योंकि सर्दी जुकाम लगने की आशंका है. परिजनों के साथ घूमने की प्लानिंग बन सकती है. घर पर भी पार्टी कर सकते हैं.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) – आज के दिन सीखने की इच्छा को और मजबूत बनाएं, धार्मिक गतिविधियों पर भी ध्यान केंद्रित करें. बैंक सेक्टर से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है. खेल से जुड़े लोगों को नई राह मिल सकती है. यदि आप सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्द ही सफलता मिलने की संभावना है. हार्डवेयर का कारोबार करने वालों को मुनाफे के लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. हिसाब किताब मजबूत रखें. युवा नौकरी के लिए खुद को अपडेट रखें. नसों में खिंचाव या दर्द की आशंका है. दिनचर्या नियमित रखें और एक्सरसाइज स्किप न करें. घर के बच्चों को मीठा-चॉकलेट या टॉफी लाकर दे सकते हैं.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) – आज के दिन कामकाज में लापरवाही न बरतें, साथ ही सौंपी गई जिम्मेदारियों को गंभीरता से निभाने का समय है. ऑफिस के गॉसिप या तनाव भरी बातें घर में न लाएं, इससे माहौल प्रभावित होगा. बड़े व्यापारियों के लिए दिन लाभकारी होगा. फुटकर ग्राहक या व्यापारियों के लिए ऑफर रखने पर लाभ होगा. सड़क पर चलते वक्त यातायात नियमों का पालन करना होगा, लापरवाही बरतने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिसलकर गिरने से गहरी चोट लगने की आशंका है, चलते समय सतह को लेकर सतर्कता बरतें. घर में मांगलिक कार्य पूरे होंगे, उत्साह के साथ सम्मिलित रहें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) – आज के दिन अपने साथ-साथ दूसरों का भी मनोबल ऊंचा रखना होगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर परेशान न हो बल्कि कॉन्फिडेंस मजबूत रखें. लग्जरी वस्तुओं का व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. लोहे का व्यापार करने वालों को मुनाफा मिलेगा. युवा वर्ग अपनी कल्पना को स्थान दें, कार्य के चलते यदि अपनी रुचि को स्थान नहीं दें पा रहें थे तो इस समय का सदुपयोग उठाते हुए अपनी कल्पनाओं को पंख देना होगा. ठंडी चीजों से परहेज करें. ग्रहों की स्थिति को देखकर आपको सलाह दी जाती है कि बेवजह बाहर का खाना न खाएं. पूरे परिवार के साथ प्रभु का भजन-कीर्तन करें.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) – आज के दिन यदि किसी काम में सफलता न मिलें तो मन कुंठित न करें, बल्कि आने वाले दिनों में पुनः उसे पूरा करना करने का संकल्प करें. नौकरी कर रहे लोगों के लिए यात्रा का योग बन रहा है. मीटिंग के दौरान प्रेजेंटेशन मजबूत रखना होगा. कारोबार को लेकर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें. युवाओं के लिए दिन भाग दौड़ वाला होगा, तो वहीं दूसरी ओर विद्यार्थी वर्ग कलात्मक विषयों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. कठिन सिलेबस पर फोकस बढ़ाना होगा. थकान और सुस्ती हावी रह सकती है, जिससे तनाव बढ़ेगा. अपने व्यवहार को लेकर सतर्क रहें. परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope) – आज के दिन नियमों का कठोरता के साथ पालन करना होगा. ऑफिशियल कार्य को करने में आलस्य से बचें. जो लोग छुट्टी पर चल रहें हैं उन्हें हो सकता है अचानक किसी कारणवश ऑफिस जाना पड़ जाए. कपड़ों के व्यापारियों को सजग रहना है कहीं ऐसा न हो बड़ी डील हाथ से निकल जाएं.  युवाओं के लिए ग्रहों का सपोर्ट कार्य को अच्छे परिणाम तक पहुंचाने में मदद करेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से इम्यून सिस्टम कुछ कमजोर टल रहा है इसलिए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. यदि घर में कोई नाराज चल रहे हैं तो उनके साथ संबंधों को पुनः स्थापित करना होगा. माता-पिता की सेवा करें.

 

 

यह भी पढ़ें- आर्थिक राशिफल: मिथुन, तुला और मीन राशि वाले निवेश में बरतें सावधानी, 12 राशियों का जानें राशिफल

scroll to top