Close

महंगी बाइक के लिए दोस्तों ने ले ली जान, शराब पिलाकर रची हत्या की साजिश, 9 आरोपी गिरफ्तार

जशपुर। स्वार्थ, लालच, दिखावा और नशा ऐसे जीवन ने लोगों को क्राइम की ओर ले जाता है। अक्सर हत्याओं के ऐसे ही कारण सामने आ रहे हैं। ऐसे ही लालच में दोस्तों ने मिलकर एक दोस्त की हत्या कर दी। इसमें शामिल 9 आरोपी आज सलाखों के पीछे है।

मामला जशपुर जिले के पत्थलगांव का है। जहां मंहगी बाइक हथियाने के चक्कर में दोस्तों ने एक युवक की हत्या कर दी। इसके लिए पहले शराब की पार्टी दी गई। इसी दौरान गला दबाकर हत्या कर दी गई।

पत्थलगांव थाने का मामला
पुलिस के मुताबिक इकबाल नामक मृतक युवक के अचानक गायब हो जाने पर उसके परिजनों ने पत्थलगांव थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच में जुटी पुलिस ने 6 नाबालिग और 3 युवकों को गिरफ्तार किया है।

शव मैनपाट की तराई के जंगल में फेंका
मामले में बताया गया कि दोस्तों ने ही बाइक के लिए दोस्त को पहले शराब पिलाई। उसके बाद उसका कत्ल कर दिया। इस वारदात के बाद दो आरोपियों ने मृतक को बाइक से मैनपाट की तराई के जंगल ले जाकर फेंक आए।

हत्या के तीन दिन बाद पेट्रोल डालकर जलाया
पुलिस ने बताया कि हत्या के मामले पर पर्दा डालने के लिए तीन दिन बाद इन आरोपियों ने जंगल में पड़ी लाश पर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी थी, लेकिन मृतक की मंहगी बाइक से इस जघन्य अपराध का खुलासा हो गया।

6 नाबालिग और 4 युवक शामिल
हत्याकांड के खुलासे के बाद पुलिस अधीक्षक डी. रविशंकर ने बताया कि गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस की टीम ने सघन खोजबीन शुरू कर दी थी। इसके तहत मृतक की मंहगी बाइक का सुराग हाथ लगा। उसके बाद हत्याकांड के सभी 10 आरोपियों का खुलासा हो गया। इस जघन्य हत्या के मामले में 6 नाबालिग और 3 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है।

scroll to top