Close

सपने में ये चीजें यदि दिखाई दें तो हो जाएं सावधान, जीवन में होने वाली अशुभ घटना का हो सकता है संकेत

सपने  में नजर आने वाली चीजें कभी-कभी जीवन में घटित होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत भी होती हैं. इसलिए सपने में नजर आने वाली चीजों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. बल्कि इनके अर्थ को जानने का प्रयास करना चाहिए.

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में नजर आने वाली चीजों के मायने बहुत गहरे और गंभीर होते हैं इसलिए इन पर गौर करना चाहिए. स्वप्न शास्त्र में सपने में दिखाई देने वाली वस्तुओं के फल के बारे में बताया गया है. सपने में यदि ये चीजें दिखाई दें तो इनका फल शुभ नहीं माना जाता है, आइए जानते हैं इन चीजों के बारें में-

बाढ़ का पानी देखना: सपने में यदि बाढ़ का पानी दिखाई दे तो इसे शुभ नहीं माना जाता है. बाढ़ का पानी दिखाई देना किसी अशुभ घटना का संकेत होता है. इसका अर्थ ये भी होता है कि आने वाले दिनों में कोई बुरी खबर मिल सकती है. इसलिए सावधानी बरतनी चाहिए.

स्नान: सपने में गंदे पानी से स्नान करते हुए स्वयं को देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है. इस सपने को देखने का अर्थ हानि और दुर्भाग्य का सूचक है.

गलत कार्य- सपने में गलत कार्यों को करते हुए देखना भी अच्छा नहीं माना जाता है. सपने में अनैतिक संबंध बनाना, आने वाले समय में मुसीबातें के आने के संकेत हैं. इसलिए अपने कार्य शैली में बदलाव लाने का प्रयास करना चाहिए.

सांप का काटना- 13 अगस्त 2021 को नाग पंचमी का पर्व है. ये पर्व नाग देवता की पूजा के लिए समर्पित है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने यदि सांप का डसना शुभ संकेत नहीं होता है. ये आने वाले समय में किसी रोग का संकेत भी हो सकता है. साप सपने में दिखाई दे रहे हैं तो नाग पंचमी पर नाग देवता और भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए.

 

 

यह भी पढ़ें- मंत्रियों ने कहा- अमर्यादित आचरण के लिए विपक्षी सांसदों पर हो कार्रवाई

One Comment
scroll to top