Close

साहित्यकार व पत्रकार लीलाधर मंडलोई होंगे वसुंधरा सम्मान से सम्मानित, सीएम हाउस में 14 को होगा समारोह

रायपुर। सुप्रसिद्ध साहित्यकार एवं पत्रकार लीलाधर मंडलोई को इस बार वसुंधरा सम्मान से सम्मानित किय़ा जाएगा। श्री मंडलोई को यह सम्मान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 14 अगस्त को दोपहर 12 बजे सीएम निवास कार्यालय रायपुर में आयोजित समारोह में दिया जाएगा।

महात्मा गांधी की परिकल्पना के विनम्र ग्राम सेवक कीर्ति शेष देवीप्रसाद चौबे की स्मृति में स्थापित एवं लोक जागरण के लिए प्रदत्त वसुंधरा सम्मान समारोह रविवार 14 अगस्त को रखा गया है। बता दें कि यह प्रतिष्ठित सम्मान कवि, लेखक, संपादक लीलाधर मंडलोई को प्रदान किया जाएगा है। इस सम्मान के अंतर्गत प्रशस्ति पत्र, स्मृति चिन्ह तथा सम्मान निधि प्रदान की जाती है।

संस्कृति विभाग छत्तीसगढ़ शासन के सहयोग से लोकजागरण की मासिक पत्रिका कृति वसुंधरा एवं श्री चतुर्भुज मेमोरियल फाउंडेशन का यह 22वां आयोजन होगा। वसुंधरा सम्मान के संयोजक विनोद मिश्र, आयोजन समिति अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव, सचिव मुमताज ने बताया कि देवीप्रसाद चौबे की 46वीं पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह को देश के सुप्रसिद्ध लेखक एवं पत्रकार विष्णु नागर ”पत्रकारिता की परम्परा एवं वर्तमान परिदृश्य” विषय पर समारोह को संबोधित करेंगे।

समारोह की अध्यक्षता संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत करेंगे। समारोह में कला, साहित्य एवं संस्कृति की मासिक पत्रिका कृति बहुमत तथा लोकजागरण की मासिक पत्रिका कृति वसुंधरा के अगस्त अंक का लोकार्पण भी होगा। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से चुनिंदा लेखक पत्रकार एवं सम्पादक समारोह में उपस्थित रहेंगे।

scroll to top