Close

कनाडा के जंगलों में फिर लगी आग: META से की न्यूज बैन हटाने की मांग

 

इंटरनेशनल न्यूज़। पश्चिमी कनाडा में जंगल की आग की घटनाएं सामने आई। जिसके बीच कनाडाई सरकार ने शुक्रवार को मांग की कि मेटा (META.O) अपने प्लेटफार्मों से Domestic न्यूज़ पर “लापरवाह” बैन हटाए ताकि लोगों को देश के पश्चिम में जंगल की आग के बारे में जानकारी साझा करने की अनुमति मिल सके।
बता दें कि इंटरनेट दिग्गजों को समाचार लेखों के लिए भुगतान करने की आवश्यकता वाले एक नए कानून के जवाब में मेटा ने इस महीने कनाडा में सभी उपयोगकर्ताओं के लिए अपने फेसबुक और इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर समाचारों को ब्लॉक करना शुरू कर दिया था जिसके चलते लोग सोशल मीडिया पर कोई भी न्यूज नहीं देख पा रहे। मेटा ने अपन एक बयान में कहा है कि समाचार प्रकाशकों द्वारा फेसबुक और इंस्टाग्राम पर शेयर किए समाचार लिंक को ब्लॉक कर दिया गया है और वे किसी भी यूजर्स को नहीं दिखेंगे। इसके अलावा मेटा ने अपने इन दोनों प्लेटफॉर्म Facebook और Instagram पर न्यूज शेयरिंग को भी बंद कर दिया है।

वहीं अब आग की घटनाओं के बीच सुदूर उत्तरी शहर येलोनाइफ़ में जंगल की आग से भाग रहे कुछ लोगों ने घरेलू मीडिया से शिकायत की है कि समाचार बैन ने उन्हें आग के बारे में महत्वपूर्ण डेटा साझा करने से रोक दिया है।

 

scroll to top