Close

‘बलात्कारियों को फांसी दो’: गैंगरेप पर छत्तीसगढ़ी महिला समाज और ABVP का विरोध प्रदर्शन, आरोपियों को फांसी देने की मांग की

रायपुर। राजधानी में दो युवतियों के साथ बलात्कार के विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने विरोध प्रदर्शन कर पुतला दहन किया. सरकार और कानून व्यवस्था के खिलाफ नारे लगाए. साथ ही सभी आरोपियों को फांसी देने की मांग की. इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में एबीवीपी के कार्यकर्ता शामिल हुए. इतना ही नहीं बलात्कारियों को फांसी देने की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ी महिला समाज ने भी आक्रोश रैली निकाली. सभी ने एक स्वर में बलात्कारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई कर फांसी देने की मांग की.

छत्तीसगढ़ी महिला समाज की अध्यक्ष मालती परगनिया ने कहा, रक्षाबंधन के पवित्र दिन जब भाई बहन एक दूसरे को राखी बांध रहे थे. ऐसे पवित्र दिन में दो बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला बेहद ही निंदनीय है. यह पूरे समाज को शर्मसार करने वाली घटना है. हम न्यायपालिका और सरकार से मांग करते हैं कि, बलात्कारियों को बीच चौराहे पर ही फांसी पर लटकाया जाए ताकि छत्तीसगढ़ में फिर कभी दुष्कर्म की घटना ना हो.

वहीं छत्तीसगढ़ी महिला समाज की पदाधिकारी राखी वर्मा ने कहा कि, रक्षाबंधन के दिन सामूहिक बलात्कार की घटना से सभी समाज में आक्रोश है. छत्तीसगढ़ी महिला समाज मांग करता है कि, बलात्कारियों को बीच चौराहे पर ही फांसी देनी चाहिएताकि अपराधिक प्रवित्तियों के लोगों के मन में भय पैदा हो और कभी भी ऐसी घटना दोबारा ना हो.

एबीवीपी की भव्य शुक्ला ने कहा कि, अभी जो 2 दिन पहले घटना हुई है, वह संपूर्ण छत्तीसगढ़ को शर्मसार करने वाली घटना है. छत्तीसगढ़ प्रदेश अपने शांति के लिए जाना जाता है. हमारे प्रदेश में 10 बजे का कोई बड़ा टाइम नहीं होता, बहुत बड़ी रात नहीं होती है. 10 बजे राजधानी में दो बहनों के साथ इतना बड़ी घटना होती है, इसको यदि हम दुर्घटना भी कहते हैं या इस जगह ने अपराध भी कहते हैं, तो यह मेरी नजरों में गलत होगा. क्योंकि दो बहनें जो राखी का पवित्र बंधन बांध कर कर अपने घर से लौट रही थी, उनके साथ ऐसी घटना रायपुर जैसे कैपिटल सिटी में होना अत्यंत शर्मनाक है. इसका हम विरोध करते हैं.

 

scroll to top