Close

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगेगा दोहरा झटका, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड भी करेगा दौरा रद्द

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पाकिस्तान का दौरा कैंसिल करने के बाद पीसीबी की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड जल्द ही पाकिस्तान का दौरा कैंसिल करने का एलान कर सकता है. ईसीबी ने सुरक्षा का जायजा लेने के लिए 48 घंटे का वक्त मांगा है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से इंग्लैंड दौरे के बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा गया है. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप से पहले रावलपिंडी में दो टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. रावलपिंडी के मैदान पर ही पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच लिमिटिड ओवर सीरीज का आयोजन होना था.

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पूरी स्थिति पर नज़र बना रखी है. ईसीबी ने बयान जारी कर कहा, ”हमें इस बात की जानकारी मिली है कि सुरक्षा कारणों के मद्देनज़र न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया है. हमने पूरी स्थिति पर नज़र बना रखी है. हम सुरक्षा टीम से पाकिस्तान के हालात जानने की कोशिश कर रहे हैं.”

दो दिन बाद होगा एलान

पाकिस्तान में सुरक्षा का जायजा लेने के लिए न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने एक ही सुरक्षा टीम से कॉन्ट्रैक्ट किया था. ईसीबी ने कहा, ”हमने दौरा रद्द करने पर अभी आखिरी फैसला नहीं लिया है. हम एक या दो दिन में आधिकारिक एलान करेंगे कि इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर जाएगी या नहीं.”

बता दें कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच शुक्रवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होना था. मैच शुरू होने से पहले सुरक्षा कारणों का हवाला देकर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया. न्यूजीलैंड के खिलाड़ी स्पेशल विमान से वापस लौटेंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- सोनू सूद पर लगा टैक्स चोरी का आरोप, IT टीम ने किया 20 फर्जी कंपनियों का खुलासा

One Comment
scroll to top