Close

टी20 रैंकिंग में बाबर आजम की बादशाहत कायम, सूर्यकुमार दूसरे नंबर पर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खत्म हुई पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद आईसीसी की ताजा रैंकिंग जारी हो गई है। टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बादशाहत कायम है। भारत के सूर्यकुमार यादव भी दूसरे स्थान पर बने रहने में कामयाब रहे हैं, हालांकि सूर्यकुमार को आखिरी टी20 मैच नहीं खेलने की वजह से 8 प्वाइंट्स का नुकसान झेलना पड़ा है।

टी20 रैंकिंग में बाबर आजम 818 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर बने हुए हैं, सूर्यकुमार यादव को 8 प्वाइंट्स का नुकसान हुआ है और उनके 805 प्वाइंट्स हैं। सूर्यकुमार यादव हालांकि टॉप 10 बल्लेबाजों में अकेले भारतीय क्रिकेटर हैं। मोहम्मद रिजवान 794 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

रिजवान को दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी मार्कराम से तगड़ी चुनौती मिल रही है,  मार्कराम 792 प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान पर कायम है। इंग्लैंड के डेविड मलान भी 731 प्वाइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर बने हुए हैं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच 716 प्वाइंट्स के साथ छठे पायदान पर हैं।

भुवी को हुआ नुकसान

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करने का फायदा श्रेयस अय्यर को मिला है,  श्रेयस अय्यर 6 स्थान के फायदे के साथ 19वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

बॉलर्स की स्थिति में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिला है, जोस हेजलवुड पहले की तरह नंबर वन तेज गेंदबाज बने हुए हैं. शमसी 716 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान टी20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर हैं।

टॉप 10 गेंदबाजों में भारत के अकेले भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं, भुवी को ताजा रैंकिंग में एक पायदान का नुकसान हुआ है और वह 644 प्वाइंट्स के साथ आठवें से नौवें पायदान पर खिसक गए हैं।

 

यह भी पढ़ें:- राष्ट्रमंडल खेल : भारत ने 61 मेडल हासिल कर किया 5वां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

scroll to top