Close

हरिद्वार में आनंद गिरि से 7 घंटे तक पूछताछ, आश्रम में लगे CCTV फुटेज खंगालेगी सीबीआई

सीबीआई (CBI) की टीम महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी है. महंत की मौत के राज से पर्दा उठाने के लिए सीबीआई कई लोगों से पूछताछ कर रही है. बीती रात महंत के शिष्य आनंद गिरि (Anand Giri) से भी सीबीआई ने घंटों तक पूछताछ की. सीबीआई की टीम आनंद गिरि को देर रात हरिद्वार स्थित श्यामपुर आश्रम ले गई थी. सीबीआई ने करीब साढ़े 7 घंटे तक आनंद से पूछताछ की.

सीबीआई की टीम आज भी हरिद्वार में रहेगी. इस दौरान कुछ और लोगों से पूछताछ कर सकती है. वहीं, आनंद गिरि से पूछताछ के बाद एचआरडीए ने आश्रम को फिर से सील कर दिया है. सीबीआई जांच के लिए आश्रम को खोला गया था. सीबीआई की टीम आनंद गिरी को फिलहाल आश्रम से दूसरी जगह ले गई है. सीबीआई ने आश्रम से आनंद गिरि का लैपटॉप बरामद किया है. इसके अलावा सीबीआई निर्माणाधीन आश्रम में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगालेगी.

गौरतलब हैक कि 20 सितंबर को महंत नरेंद्र गिरि ने अपने मठ में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उनके कथित सुसाइड नोट में बलवीर गिरि को इस मठ का महंत बनाने की बात कही गई थी. महंत नरेंद्र गिरि के वकील ऋषि शंकर द्विवेदी के मुताबिक, नरेंद्र गिरि ने अपनी आखिरी वसीयत चार जून, 2020 को बलवीर गिरि के नाम लिखी थी और वही मान्य है. नरेंद्र गिरि की षोडशी के दिन बलबीर गिरि के नाम का औपचारिक तौर पर ऐलान किया जा सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- आईपीएल 2021: हर्षल पटेल ने रचा इतिहास, युजवेंद्र चहल का बेहद ही खास रिकॉर्ड तोड़ा

One Comment
scroll to top