Close

इजराइल में जंग का ऐलान: आसमान में रॉकेट का धुआं ही धुआं, PM ने कहा- ‘हमास ऐसी कीमत चुकाएगा जो उसे अब तक नहीं पता थी’

 

इंटरनेशनल न्यूज़। फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने शनिवार को इजरायल के खिलाफ एक नए सैन्य अभियान की घोषणा की और पिछले साल मई के बाद पहली बार गाजा पट्टी से यहूदी राज्य की ओर मिसाइलों की ताबड़तोड़ बौछार कर दी, जिसमें अब तक एक इजरायली महिला समेत 6 लोगों की मौत हो गई है और सैंकड़ों अन्य लोग घायल हो गए हैं।

इज़रायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इज़रायल से कहा है कि वह गाजा पट्टी पर शासन करने वाले हमास आतंकवादियों के साथ “युद्ध में” है। गाजा पट्टी के हमास शासकों द्वारा शनिवार को भोर में इजराइल पर एक बड़ा, बहु-मोर्चा हमला शुरू करने के बाद टेलीविजन संबोधन में नेतन्याहू की यह पहली टिप्पणी है। उन्होंने जलाशयों को बुलाने का आदेश दिया और वादा किया कि हमास “ऐसी कीमत चुकाएगा जो उसे अब तक नहीं पता थी।” नेतन्याहू ने कहा, ‘ऑपरेशन’ नहीं, ‘राउंड’ नहीं, बल्कि युद्ध।” प्रधान मंत्री ने सेना को हमास के आतंकवादियों के घुसपैठ वाले शहरों को खाली करने का भी आदेश दिया, जो इजरायली सैनिकों के साथ गोलीबारी में बंद थे।

पूरे देश में भारी किलेबंदी
हमास ने शनिवार को इजराइल पर हजारों रॉकेट दागे और देश की भारी किलेबंदी वाली सीमा के पार दर्जनों लड़ाके भेजे, यह एक विशाल बल प्रदर्शन था जिसने इजराइल को एक प्रमुख छुट्टी पर सतर्क कर दिया।

scroll to top