Close

आज न्यू जर्सी में होगा विश्व के दूसरे सबसे बड़े अक्षरधाम मंदिर का भव्‍य उद्घाटन

 

इंटरनेशनल न्यूज़। आज अमेरिका के न्यू जर्सी में अक्षरधाम मंदिर का भव्‍य उद्घाटन होने जा रहा है। यह मंदिर इतना विशाल है की इसे विश्व के दूसरे सबसे बड़े हिंदू मंदिर का दर्जा प्राप्त हुआ है। इस उपलक्ष्य में 30 सितंबर से विशाल समारोह आयोजित हो रहे हैं, जो अभी तक जारी हैं। यह आयोजन परम पावन महंत स्वामी महाराज जी की देख-रेख में हो रहे हैं।

बीएपीएस के संत तीर्थ स्‍वरूदास स्‍वामी ने कहा कि अमेरिका के न्यू जर्सी के रॉबिंसविले में बीएपीएस स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर का निर्माण हुआ है। यह मंदिर दिल्‍ली अक्षरधाम से भी अधिक बड़ा और विहंगम है। इस अक्षरधाम मंदिर के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित पूरे विश्व से राष्ट्राध्यक्षों और नेताओं ने शुभकामनाएं भेजी हैं।

स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर ने संयुक्त राष्ट्र के राजदूतों और प्रतिनिधियों के मंडल की मेजबानी भी करी। इस अध्यात्मिक यात्रा में कंबोडिया, इरिट्रिया, ग्रेनेडा, गुयाना, कजाकिस्तान, लाइबेरिया, मलावी, मोरक्को, नेपाल, श्रीलंका, सेंट विसेंट और ग्रेनेडाइंस, तिमोर लेस्ते, मंगोलिया, दक्षिण अफ्रीका, मालदीव के नेता इकट्ठे शामिल हुए। इसके साथ-साथ इसमें पोलैंड, कोस्टा रिका, ब्राजील, लेबनान, भूटान और संयुक्त राष्ट्र के आतंकवाद निरोध कार्यालय के प्रतिनिधिमंडों ने भी भाग लिया।

 

scroll to top