Close

बिटकॉइन ने निवेशकों को किया मालामाल, क्या इस साल 100,000 डॉलर पर पहुंचेगा बिटकॉइन?

 भारत में इस समय बिटकॉइन की कीमतों में काफी तेजी देखने को मिल रही है. ये पूरा साल बिटकॉइन क्रिप्टोकरेंसी (Bitcoin Price Today) के लिए काफी अस्थिर रहा है. इस साल मई-जून के महीने में ये क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) 30,000 डॉलर (₹ 22.51 लाख) के निचले स्तर पर पहुंच गई थी और अप्रैल महीने में बिटकॉइन ने 64,000 डॉलर (₹ 48 लाख) के उच्चतम लेवल को भी छुआ है. तो इस तरह से इसी साल में कुछ ही महीनों के अंतर में बिटकॉइन ने अपना उच्चतम और निचला स्तर छुआ है.

शुक्रवार को 60 हजार के लेवल को छुआ था

इसके अलावा शुक्रवार को कारोबार के दौरान बिटकॉइन 60,126 डॉलर के लेवल पर पहुंच गया था जोकि इसके रिकॉर्ड हाई के पास का लेवल है. एक्सपर्ट का मानना है कि बिटकॉइन जल्द ही बाजार में अपना नया रिकॉर्ड लेवल बना सकता है. इस सिक्के में हाल ही में आई रैली से साफ अनुमान लगाया जा सकता है कि जल्द ही बिटकॉइन बाजार में एक नई रैली और नए लेवल के लिए तैयार है.

क्या इस साल 100,000 डॉलर जाएगा बिटकॉइन?

आपको बता दें शुक्रवार को 60 हजार का लेवल छूने के बाद निवेशकों के मन में यह सवाल पैदा हो रहा है कि क्या इस साल के अंत तक बिटकॉइन 100,000 डॉलर पर पहुंच जाएगा? ब्लूमबर्ग की क्रिप्टो आउटलुक रिपोर्ट के मुताबिक, बिटकॉइन में पिछले एक महीने में 25 फीसदी का इजाफा देखा गया है. तो इस हिसाब से बिटकॉइन के 100,000 डॉलर तक पहुंचने की संभावना लग रही है.

निवेशकों को है रैली की उम्मीद

निवेशकों को उम्मीद है कि पिछले साल की तरह इस साल भी बिटकॉइन में साल के आखिर में अच्छी रैली दिखाई देगी. बता दें 16 अक्टूबर 2020 को बिटकॉइन की कीमत 11,000 डॉलर (₹ 8.25 लाख) के करीब थी. वहीं, एक साल के दौरान इसकी कीमत करीब तीन गुना हो गई थी. इस साल 1 जनवरी को बिटकॉइन 30,000 डॉलर (₹ 22.51 लाख) पर कारोबार कर रहा था. इसके साथ ही टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क और ट्विटर के जैक डोर्सी के समर्थन का फायदा भी इस क्रिप्टोकरेंसी में देखने को मिलता है.

 

 

यह भी पढ़ें- एक करोड़ के इनामी नक्सली की बीमारी से मौत

One Comment
scroll to top