Close

शेयरों में 8.5% का इजाफा और एक झटके में 24 अरब डॉलर बढ़ गई एलन मस्क की संपत्ति

पिछले कुछ दिनों में टेस्ला के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया है. इस कारण दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) की संपत्ति में बहुत बड़ी बढ़त दर्ज की गई है. सोमवार को एलन मस्क की संपत्ति में  24 अरब डॉलर का इजाफा हुआ. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg billionaires index) के मुताबिक अब एलन मस्क की कुल संपत्ति 335.1 अरब डॉलर हो गई है. बता दें कि एलन मस्क की कुल संपत्ति मशहूर अरबपति वॉरेन बफेट ( Billionaires  Warren Buffett) से 3 गुना ज्यादा हो चुकी है. सोमवार को टेस्ला के शेयर्स में करीब 8.5% की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

बता दें कि ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg Millionare Index) के मुताबिक मस्क ने Amazon के सीईओ जेफ बेजोस (Amazon CEO Jeff Bezos) को  142 बिलियन डॉलर की संपत्ति से पीछे कर दिया है. वहीं टेस्ला के सिंगापुर के शेयर होल्डर लियो कोगुआन कंपनी के तीसरे सबसे बड़े व्यक्तिगत शेयर होल्डर बन गए हैं. उनकी संपत्ति 12.1 बिलियन डॉलर हो चुकी है. इसके साथ ही वह भी अरबपतियों की लिस्ट ( Billionaires  List) में शामिल हो चुके हैं. बता दें कि ओरेकल कॉर्प के शेयर का मूल्य 18.1 बिलियन डॉलर है. यह टेस्ला के कुल शेयर का एक चौथाई हिस्सा है.

वॉरेन बफेट अपनी चैरिटी के लिए मशहूर

आपको बता दें कि मशहूर उद्योगपति वॉरेन बफेट अपने चैरिटी के काम के लिए भी जाने जाते हैं. वह हर साल अपनी संपत्ति का बड़ा हिस्सा बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन (Bill & Melinda Gates Foundation) को दान के रूप में देते हैं. उन्होंने एक इवेंट में बताया था कि 16 सालों में उनके सभी गिफ्ट्स की कीमत कुल 41 अरब डॉलर हो चुकी है. वहीं एलन मस्क की बात करें तो वह इस सप्ताह के अंत में कई चैरिटी के काम पर जोर दे रहे हैं.

One Comment
scroll to top