Close

कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में शीतलहर के बीच पारा पहुंचा माइनस में, बारिश थमी

नेशनल न्यूज़। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर थमते ही शीतलहर बढ़ गई है। केलांग, कल्पा के बाद मनाली और समदो का न्यूनतम तापमान भी अब माइनस में पहुंच गया है। उधर, जम्मू कश्मीर में रात में पारा गिरने का सिलसिला जारी है। कश्मीर में शीतलहर के साथ रात को अधिकांश जिलों में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे चला गया है।

हिमाचल में बारिश-बर्फबारी के बाद शिमला, ऊना, सोलन, कांगड़ा में भी सुबह-शाम के समय मौसम में ठंड बढ़ गई है। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मंगलवार को धूप खिली। 10 दिसंबर तक प्रदेश में मौसम साफ बना रहने का पूर्वानुमान है।

सोमवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 7.3, समदो में माइनस 2.8, कल्पा में माइनस 1.6 और मनाली में माइनस 0.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। रिकांगपिओ में न्यूनतम तापमान 0.9, नारकंडा में 0.4, भुंतर में 2.1, कुफरी में 2.5, मंडी में 4.4, शिमला में 4.6, सुंदरनगर में 4.7, सोलन में 5.5, ऊना में 6.4, कांगड़ा में 7.0 और धर्मशाला में 8.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। श्रीनगर में मंगलवार सुबह कोहरा छाया रहा।

श्रीनगर में दिन का तापमान 13.0 और बीती रात का न्यूनतम तापमान माइनस 1.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह काजीगुंड में न्यूनतम तापमान माइनस 1.6, पहलगाम में माइनस 4.3, कुपवाड़ा में माइनस 1.7 और गुलमर्ग में माइनस 2.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेह में कड़ाके की ठंड पड़ रही हे। यहां बीती रात को न्यूनतम तापमान माइनस 10.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू में दिन की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई और दिनभर धूप खिली रही। लेकिन रात में ठंडक का अहसास बढ़ा है। यहां दिन का पारा 23.2 और बीती रात को न्यूनतम तापमान 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह बनिहाल में न्यूनतम तापमान 2.8, बटोत में 3.5, कटड़ा में 8.4, भद्रवाह में 1.4 और कठुआ में 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

scroll to top