Close

मुख्यमंत्री केजरीवाल का ऐलान, मोहल्ला क्लीनिक में मुफ्त होंगे 450 तरह के मेडिकल टेस्ट

केजरीवाल सरकार

दिल्ली में 1-1-2023 से अब आप  450 तरह के मेडिकल टेस्ट मुफ्त में करा सकेंगे, इसके लिए आपसे कोई चार्ज नहीं लिया जाएगा। नए साल पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली वालों को ये बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के इस बेहद अहम प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है। अब दिल्लीवासी सभी मोहल्ला क्लीनिक और सरकारी अस्पताल में 450 तरह के मेडिकल टेस्ट मुफ्त में करा सकेंगे।

स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को मिली मंजूरी

दिल्ली सरकार के सूत्रों के मुताबिक, वर्तमान समय में दिल्ली सरकार द्वारा नि:शुल्क मेडिकल जांच की संख्या 212 है। सरकार के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में 238 और जांच मुफ्त करने के स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि यह सुविधा दिल्ली के लोगों के लिए उपलब्ध होगी।

इस संबंध में सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “सभी को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं और शिक्षा प्रदान करना, चाहे किसी की आर्थिक स्थिति कुछ भी हो, हमारा मिशन है। हेल्थकेयर भी महंगा हो गया है। बहुत से लोग निजी स्वास्थ्य सेवा का खर्च नहीं उठा सकते। इस कदम से ऐसे सभी लोगों को मदद मिलेगी।”

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी और बताया कि सभी को अच्छी गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य और शिक्षा प्रदान करना, चाहे किसी की भी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो, हमारा मिशन है। हेल्थकेयर बहुत महंगा हो गया है। बहुत से लोग निजी स्वास्थ्य सेवा का खर्च नहीं उठा सकते। इस कदम से ऐसे सभी लोगों को मदद मिलेगी।

सरकारी अस्पतालों में 212 तरह के टेस्ट मुफ्त हो रहे हैं

केजरीवाल सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक और सरकारी अस्पताल में 450 तरह के मेडिकल टेस्ट मुफ्त कराने के स्वास्थ्य विभाग के अहम प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। बता दें कि अभी तक मोहल्ला क्लीनिक और सरकारी अस्पतालों में 212 तरह के टेस्ट मुफ्त हो रहे हैं और अब 450 तरह के टेस्ट मुफ्त होंगे। सरकार की इस योजना का लाभ दिल्ली के सभी नागरिकों को मिलेगा।

 

यह भी पढ़े:-ट्विटर ने कैरेक्टर लिमिट को 280 से बढ़ाकर 4000 कर दिया

scroll to top