Close

फीफा वर्ल्ड कप : मेसी को फीफा अगले कुछ मैचों के लिए कर सकती है बैन

मेसी

पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना का सामना क्रोएशिया से होगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार है। एक ओर मेसी की अगुवाई में अर्जेंटीना की टीम ड्रीम फाइनल मुकाबला खेलना चाहेगी। तो वहीं क्रोएशिया की टीम लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप के फाइनल में अपना स्थान पक्का करने उतरेगी।

क्वार्टर फाइनल में एक ओर क्रोएशिया ने ब्राजील को पेनाल्टी शूटआउट में हराया था। वहीं अर्जेंटीना की टीम ने नीदरलैंड को क्वार्टफाइनल में हराया था। आपको बता दें कि क्रोएशिया और अर्जेंटीना के बीच होने वाले फीफा वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की जंग भारतीय समयानुसार देर रात 12:30 बजे से शुरू होगी।

मैच से पहले अर्जेंटीना को लग सकता है बड़ा झटका

इस मैच से पहले अर्जेंटीना की टीम को बड़ा झटका लग सकता है। टीम के कप्तान और स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी को फीफा अगले कुछ मैचों के लिए बैन कर सकती है। ऐसे में अर्जेंटीना के वर्ल्ड कप जीतने के सपने पर पानी फिरने की उम्मीद है। दरअसल अर्जेंटीना के कप्तान द्वारा मैच रैफरी एंटोनियो मातेउ लाहोज से लड़ने और उनसे बहस करने के कारण फीफा ने मेसी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी है। आज इस पर फैसला आने की उम्मीद है।

अर्जेंटीना और नीदरलैंड  दोनों टीमों के खिलाड़ी कई बार आपस में भिड़ते नजर आएं

फीफा वर्ल्ड कप के क्वार्टर-फाइनल में अर्जेंटीना और नीदरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया। इस हाई वोल्टेज मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी कई बार आपस में भिड़ते नजर आएं। दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो का मैच था। सेमीफाइनल में जाने के लिए दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपनी जान लगा दी। मैज के दौरान खिलाड़ियों को आपस में भिड़ता देख मैच रैफरी एंटोनियो मातेउ लाहोज ने कई बार खिलाड़ियों को रोका। यहा तक की पूरे मैच के दौरान उन्होंने कुल 16 बार येलो कार्ड दिखाया। रैफरी के बार-बार मना करने के बावजूद दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ते रहे। मैच के दौरान नीदरलैंड के डेनजेल डम्फ्रीज को रैफरी ने दो येलो कार्ड दिखाया, जिस वजह से वह गेम जब पेनल्टी शूटआउट में गया तब मैदान नहीं उतर सके।

लियोनल मेसी के रैफरी ने दिखाया येलो कार्ड

मैच के दूसरे हाफ के एक्सट्रा टाइम के दौरान अर्जेंटीना के लियोनल मेसी के रैफरी ने येलो कार्ड दिखाया। मेसी समेत अर्जेंटीना की टीम को कुल 8 येलो कार्ड दिखाए गए। यहां तक की मैच खत्म हो जाने के बाद भी अर्जेंटीना के खिलाड़ी रैफरी से लड़ते रहे। इस घटना में मेसी का भी नाम शामिल था। अंत में फीफा ने मेसी और अर्जेंटीना की पूरी टीम के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी। फीफा इस पर पूरी तरह से जांच करने के बाद अर्जेंटीना के कुछ खिलाड़ियों के खिलाफ एक्शन ले सकता है। सेमीफाइनल से ठीक पहले फीफा अगर अर्जेंटीना के खिलाफ एक्शन ले लेता है तो उनके वर्ल्ड कप के सपनों को बड़ा ठेस लगने की उम्मीद है।

 

यह भी पढ़े:-भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बिना रोहित शर्मा के मैदान पर उतरेगी

One Comment
scroll to top