Close

सीआईएसएफ में कॉन्स्टेबल के 787 पदों पर भर्ती के आवेदन की आज आखिरी दिन

सीआईएसएफ

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में कॉन्स्टेबल-ट्रेड्समैन के 787 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए 21-11-2022 से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। जिसका आज यानी 20-12-2022 आखिरी दिन है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया वे फटाफट आवेदन कर लें। इसके लिए उन्हें  सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.in पर जाना होगा। उम्मादवारों का वेतनमान पे लेवल -3 के तहत 21,700 से 69,100 रुपये तक होगा। 18 से 23 साल के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

उम्र सीमा

जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनकी उम्र सीमा 18 वर्ष से 23 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

उम्मीदवारों के पास मान्यता

कॉन्स्टेबल पदों पर अप्लाई एसआईएसएफ भरती 2022 करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास का या समकक्ष सर्टिफिकेट होना आवश्यक है।

उम्मीदवारों का चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पीएसटी, पीईटी, ट्रेड टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, लिखित परीक्षा और मेडिकल एग्जाम की प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर भर्ती के विषय में अधिक जानकारी प्राप्त कर लें।

आवेदन शुल्क

सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों से 100/- रु. का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। महिला अभ्यर्थियों और एससी, एसटी और भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों से संबंधित को कोई शुल्क नहीं देना होगा। ऐसे सभी अभ्यर्थियों को अपनी स्थिति सिद्ध करने के लिए सक्षम प्राधिकारी से निर्धारित प्रपत्र में अपेक्षित प्रमाण-पत्रों को प्रस्तुत करना होगा। निर्धारित प्रपत्र में प्रमाण पत्र प्रस्तुत नहीं किए जाने पर फीस माफी वाले अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी पीईटी/पीएसटी और दस्तावेजीकरण में निरस्त कर दी जाएगी।
scroll to top